क्रिकेट

वर्ल्ड चैंपियंस के वापस आने से उलझ गई प्लेइंग-XI की गुत्थी अभिषेक या यशस्वी पर बढ़ी शुभमन गिल की टेंशन… 

IND vs ZIM : टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान शुभमन गिल वाली टीम ने इसी माह जुलाई में जिम्बॉब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज किया है. मालूम हो कि इस सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार का मुँह देखना पड़ा तो सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया. वहीं दूसरे मैच में जब अभिषेक शर्मा ने अपने रिकॉर्डतोड़ शतक से फैंस के जख्म पर मरहम लगाते हुए उसे जड़ से खत्म किया तब जाकर फैंस को राहत की साँस मिली. लेकिन अभिषेक शर्मा की इस जबरदस्त पारी ने कप्तान शुभमन गिल की टेंशन घटाने के बजाय और बढ़ा ही दिया है. 

See also  Natasa Stankovic Instagram : Natasa Stankovic ने हार्दिक संग तलाक की खबरों के बीच किया पहला पोस्ट, देखते ही देखते हो गया वायरल... 

हालांकि टीम इंडिया पांच मैचों के टी20 सीरीज में अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है. लेकिन कप्तान शुभमन के लिए टेंशन बढ़ चुकी है क्योंकि तीसरे मैच से ठीक पहले 3 वर्ल्ड चैंपियंस यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे भी जिम्बॉब्वे पहुंच चुके हैं.  हालांकि इनमें से यशस्वी जायसवाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टॉप-15 का हिस्सा थे. लेकिन जायसवाल को पूरे टूर्नामेंट में एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन फिर भी इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि टी20 में जायसवाल के आंकड़े बतौर ओपनर काफी शानदार हैं. 

लेकिन अब चूँकि मौके पर चौका लगाकर अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे टी20 मैच में ही रिकॉर्डतोड़ पारी खेलते हुए महज 45 गेंद में सेंचुरी ठोकी दी है. ऐसे में बतौर कप्तान गिल कभी भी अभिषेक को बाहर नहीं करना चाहेंगे. वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं खेलने को मिला था. लेकिन अब जब कि सैमसन भी जिम्बॉब्वे पहुंच चुके हैं तो उन्हें टीम में शामिल करना शुभमन गिल की सबसे बड़ी चुनौती साबित क्योंकि इस समय बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इेलवन में ध्रुव जुरेल टीम का हिस्सा हैं. इसी तरह यशस्वी जायसवाल भी गिल के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.