बिजनेसभारत की खबरें

Jio Financial Services : रिलायंस का शेयर हुआ हाई, जिओ फाइनेंशियल का मार्केट कैप पहली बार 2 लाख करोड़ के हुआ पार

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का मार्केट केपीटलाइजेशन शुक्रवार 23 फरवरी को पहली बार 2 लाख करोड रुपए के पार पहुंच गया। इस साल अब तक कंपनी के शहरों में 35% से अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसकी पैरंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी आज 23 फरवरी को अपने रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे सुबह 10:30 बजे जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर 8% बढ़कर रिकॉर्ड 326 रुपए पर कारोबार कर रहे थे।

यह लगातार पांचवा दिन है जब शेयर में इतनी तेजी दर्ज की गई और इस अवधि में कंपनी का मार्केट कैप करीब 17% बढ़कर 2.08 लाख करोड रुपए पर पहुंच गया।वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर इंट्राडे में 2989 के नए रिकॉर्ड हाई को छू लिया।

See also  अनंत अंबानी के फंक्शन में भाभी श्लोका ने पहना पति का कोट 10 महीने की बेटी ने चुराया सभी का दिल

बीएसई पर शेयर 2978 रुपए का कारोबार कर रहा था जो इसके पिछले बंद भाव से .5% ऊपर था. शेयर बाजार में फिलहाल 39 कंपनियां 2 लाख करोड रुपए से अधिक के मार्केट कैप के साथ कारोबार कर रही हैं. इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज 20.05 लाख करोड रुपए के मार्केट कैप के साथ सबसे बड़ी कंपनी है।

इसके बाद टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज और एचडीएफसी बैंक क्रमशः 14.78 लाख करोड रुपए और 10.78 लाख करोड रुपए के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर है। जिओ फाइनेंशियल ने दिसंबर तिमाही में 293 करोड रुपए का शुद्ध लाभ और 269 करोड़ रुपए का नेट इंटरेस्ट इनकम दर्ज की थी।

See also  Netflix for free : अगर आपको भी नेटफ्लिक्स फ्री में चलने का नहीं मिल रहा है जुगाड़, तो फिर करें यह काम

वही तिमाही के दौरान इसका टोटल इंटरेस्ट इनकम 414 करोड रुपए और कुल रेवेन्यू 413 करोड रुपए हुआ।जिओ फाइनेंशियल secure लोन देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.
जनवरी में जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज और ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट ने भारत में म्युचुअल फंड कारोबार शुरू करने के लिए सेबी से दस्तावेज जमा कराए थे.जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज को 31 अगस्त 2023 को स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया गया था.लिस्टिंग के बाद से यह शेयर 21% से ज्यादा चढ़ा है।