अजब-गजब

Airhostess Job : 6 सालों की एयर होस्टेस की नौकरी से आई तंग, बोली मुझे नफरत है… 

इन दिनों एक महिला की आपबीती सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहीं हैं. दरअसल वायरल हो रहीं ये स्टोरी है अमेरिका की कैट कैमलानी (Kat Kamalani) की जो 34 साल की होने के साथ ही एक मां हैं और एक समय में एयर होस्टेस हुआ करती थीं. मालूम हो कि कैट कैमलानी ने अपनी 6 सालों की नौकरी (Flight attendant job disadvantages) तंग आकर नौकरी छोड़ दी. 

दरअसल कुछ समय पहले सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हुआ था. दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में उन महिलाओं के लिए सबक थी जो एयर होस्टेस बनना चाहती हैं, क्योंकि बहुत लोगो को ऐसा लगता है कि एयर होस्टेस की नौकरी बहुत ही ज्यादा ग्लैमरस है, तो ऐसे लोगों वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रही महिला के अनुभवों को पहले पूरी तरह से जान-समझ लेना चाहिए.

See also  कुछ सांप ऐसे होते हैं जो नहीं देते हैं अंडे, देते हैं जीवित बच्चों को जन्म, जानिए सांप से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

लोगों को लगता है कि एयर होस्टेस की लाइफ कितनी रोमांचक होती है, एयर होस्टेस हर दिन मुफ्त में अलग-अलग शहरों-देशों की यात्रा करती है साथ ही में फ्लाइट का आनंद भी लेती है और बदले में उन्हें तनख्वाह भी मिलती है और काम भी कोई खास नहीं होता है. लेकिन एयर होस्टेस या फिर कोई भी जॉब कितनी कठिन है, ये तो सिर्फ वही लोग जानते हैं जो उस जॉब को कर रहे हैं. ठीक उसी तरह जैसे फ्लाइट कर्मचारी ही उनके जॉब की मुश्किलें बता सकते हैं. 

वायरल वीडियो में महिला ने बताया कि पिछले साल उसने अपनी एयर होस्टेस (Air hostess hate job tells reason) की नौकरी तंग आकर छोड़ दी, तो लोगों को काफी हैरानी हुई. मालूम हो कि महिला अब सोशल मीडिया इनफ्यूलेनशर बन गयी है और लोगों को किसी भी काम की मुश्किलें बताती है साथ ही ये भी बताती है दूर से भले ही ये जॉब बहुत ही ग्लैमरस दिखाई दे लेकिन हकीकत कुछ और ही है.