Uncategorized

Magh Purnima : माघ पूर्णिमा पर ना करें यह 3 काम, होगी धन की हानि

हिंदू धर्म में माघ पूर्णिमा तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित है। आज है माघ महीने की पूर्णिमा, जो धार्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है। आज अद्भुत संयोग बन रहे हैं जिससे मघ पूर्णिमा खास मानी जा रही है। माघ पूर्णिमा पर पूरे विधि विधान से मां लक्ष्मी और हरि विष्णु की उपासना करने से आर्थिक परेशानियों से राहत मिलती है। वही माघ पूर्णिमा पर की गई कुछ गलतियां आपकी भाग्य को पलट सकती है। तो आईए जानते हैं की माघ पूर्णिमा के दिन क्या नहीं करना चाहिए।

दूध चांदी का दान- माघ पूर्णिमा के दिन दूध और चांदी का दान नहीं करना चाहिए। मान्यता यह है कि माघ पूर्णिमा पर दूध और चांदी का दान करने से चंद्र दोष लगा सकता है और आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होती है।

See also  BJP Feeds Honey To Mamata Banerjee Video : PM मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी के बाद BJP ने ममता बनर्जी की फोटो को पिलाया शहद

फटे पुराने कपड़े- माघ पूर्णिमा के दिन फटे पुराने या काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। माघ पूर्णिमा तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित है। इसलिए इस दिन फटे या काले रंग के कपड़े पहनना अशुभ माना जाता है। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए आपको गुलाबी या लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए।

घर में अंधेरा – माघ पूर्णिमा के दिन घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए। कहा जाता है कि घर में अंधेरा होने से मां लक्ष्मी निवास नहीं करती है। इसलिए ध्यान रखें कि माघ पूर्णिमा के दिन घर के किसी भी कोने में अंधेरा ना रहे।

See also  Gyanvapi Case : अंग्रेजों ने भी दिया था अधिकार, हिंदुओं के लिए क्यों है खास, ज्ञानवापी व्यासजी तहखाना

तामसिक भोजन – माघ पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए तामसिक भोजन का सेवन न करें। इस दिन मांस -मदिरा का सेवन करने से मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं।