मनोरंजन

MMS leak News : अगर कोई एमएमएस गलती से हो जाए तो करें यह काम सोशल मीडिया से हो जाएगा गायब

अगर आपका कोई एमएस या वीडियो लीक हो जाता है तो उसे तुरंत बताए गए तरीकों से आप सोशल मीडिया से हटवा सकते हैं। इसके साथ ही आप पुलिस की भी मदद ले सकते हैं। हाल ही में बहुत सारे एमएमएस लीक हो रहे हैं। वही इन वीडियो को कई वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया जाता है। ऐसे में वीडियो के वायरल होने की संभावना भी बढ़ जाती है।
एमएमएस लीक होने का सबसे ताजा मामला चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का है जिसमें हॉस्टल की ही एक लड़की ने छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाएं और उन्हें लीक कर दिया।वही वीडियो

लीक होने के बाद कुछ छात्राओं ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी लेकिन कॉलेज प्रशासन इन दावो को गलत कह रहा है।वहीं कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर अंजलि अरोड़ा का भी एक एमएमएस वीडियो लीक हुआ था और भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह भी इस लिस्ट में शामिल होती है। अब सवाल उठता है कि इन लीक हुए वीडियो को कैसे हटाया जा सकता है।बता दे कि आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जिसकी मदद से यह वीडियो सोशल मीडिया से गायब हो जाएगा .

See also  Mirzapur 3 : कालीन भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी की वापसी: 'भूल तो नहीं गए हमें'- देखें

बता दें कि कोई भी वीडियो लीक होने पर सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है कि आप लोकल पुलिस स्टेशन में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराएं. हालांकि, इसमें काफी ज्यादा टाइम लगता है. इसलिए आप डायरेक्ट साइट के ऑनर को कॉन्टैक्ट करके वीडियो को डिलीट करवा सकते हैं.

आपको बता दे कि ज्यादातर वेबसाइट कॉपीराइट पॉलिसी को फॉलो करते हैं ऐसे में वह पोस्ट को तुरंत हटा देती है लेकिन आप वेबसाइट के ऑनर से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो आप थर्ड पार्टी वेबसाइटwww.whois.com की मदद ले सकते हैं. इसमें किसी भी साइट के डोमेन नेम को डालने के बाद उसकी पूरी डिटेल्स मिल जाती है. इसके बाद आप साइट ओनर से कॉन्टैक्ट करके वीडियो हटाने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं.

See also  अगर घर में देखना चाहते वो ये वेब सीरीज तो पकड़ना पड़ेगा एक कोना, क्युकी कर देगी एक-एक अंग खड़ी

वहीं अगर आपका वीडियो किसी पोर्न साइट पर डाल दिया गया है तो इसको भी हटाना आसान है। आपको बता दे की वीडियो के नीचे रिपोर्ट करने का ऑप्शन होता है। इससे आप वीडियो को लेकर और उसको क्यों हटाना चाहते हैं।उसके बारे में जानकारी देकर वीडियो को डिलीट कर सकते हैं.

अगर आपका कोई आपत्तिजनक वीडियो या फोटो गल सर्च रिजल्ट में दिख रहा है तो आप उसे भी हटवा सकते हैं. इसे हटवाने के लिए आपको गूगल से संपर्क करना होगा. इसके लिए आपको https://support.google.com/websearch/troubleshooter/3111061#ts=2889054%2… साइट पर जाना होगा.

बता दें कि अगर आपकी जानकारी के बिना कोई फोटो या वीडियो किसी ब्लॉग पर दिख रहा है तो गूगल उसमें आपकी मदद करेगा. इसके लिए आपको https://support.google.com/blogger/contact/private_info पर जाना होगा. वहीं इस स्थिति में पुलिस भी आपकी मदद करती है.