क्रिकेटभारत की खबरें

‘एमएस धोनी ने पिछले साल रुतुराज को बताया होगा’: आखिरी मिनट में गायकवाड़ को सीएसके का कप्तान बनाए जाने के बाद अश्विन का बड़ा दावा

एमएस धोनी ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2024 के ओपनर की पूर्व संध्या पर रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके की कप्तानी सौंपी

इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन मैच से ठीक पहले एमएस धोनी ने एक बार फिर आश्चर्यचकित कर दिया; सीएसके के सलामी बल्लेबाज की पूर्व संध्या पर रवींद्र जडेजा के लिए जगह बनाने के लिए कप्तानी छोड़ने के दो साल बाद, धोनी ने फिर से वही किया – इस बार, रुतुराज गायकवाड़ के लिए। यह व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज – जिन्होंने पिछले साल टीम को उल्लेखनीय खिताबी जीत दिलाई थी – इस साल भी टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, लेकिन धोनी ने सीएसके टीम प्रबंधन के साथ मिलकर भविष्य के लिए फैसला किया। युवा ओपनर गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी जा रही है.

See also  VIDEO: सलमान खान और महेंद्र सिंह धोनी खड़े थे एक-साथ, फिर हुई रणवीर सिंह की एंट्री और...

हालाँकि, धोनी के पूर्व सीएसके टीम साथी और भारत के स्टार रविचंद्रन अश्विन के लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी। अश्विन ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर इसे “अपरिहार्य” निर्णय बताया, जिसमें कहा गया कि धोनी ने पिछले सीज़न की शुरुआत में ही गायकवाड़ को अपने इरादे बता दिए होंगे।

“यह एक अपरिहार्य निर्णय था। इसे किसी न किसी स्तर पर आना ही था, ”अश्विन ने कहा।

“मैं एमएस धोनी को जानता हूं। वह टीम को सबसे आगे रखते हैं। वह टीम की भलाई के बारे में सोचते रहते हैं। इसी वजह से 2 साल पहले उन्होंने कप्तान का आर्मबैंड जडेजा को दिया था। अब उन्होंने रुतुराज को दे दिया है।” .ये फैसला तो होना ही था.कौन और कैसे ये सवाल बना रहा.

See also  शादी से बार-बार इनकार करने के बाद दुल्हन ने दूल्हे को सिखाया ऐसा सबक की देखते रह गया हर कोई

“रुतुराज ने कल तक नहीं सोचा होगा कि उनकी भूमिका केवल एक बल्लेबाज की थी। मैं एमएस धोनी को बहुत अच्छे से जानता हूं. अपने कमरे में बैठकर, युवाओं के साथ रात्रिभोज का आनंद लेते हुए, उन्होंने पिछले साल रुतुराज से कहा होगा, अगर ऐसा होता तो मुझे आश्चर्य नहीं होता। ‘भाई, आप कार्यभार संभालने जा रहे हैं। आप ये सभी काम कर सकते हैं. मैं वहां रहूंगा, चिंता मत करो’ यह कुछ ऐसा है जो धोनी ने रात को रुतुराज को पहले ही बता दिया था।’

अश्विन का यह भी मानना ​​है कि गायकवाड़, धोनी की तरह एक शांत स्वभाव के हैं और उन्होंने सीएसके के सलामी बल्लेबाज के लिए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। ऑफ स्पिनर ने कहा, “मैं रुतुराज को जानता हूं, वह बेहद शांत और शांत हैं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं। मैं उनके लिए बेहद खुश हूं।” अश्विन ने युवा सलामी बल्लेबाज की सफलता का समर्थन किया।

See also  धोनी ने पहले ही दे दिए थे IPL कप्तानी छोड़ने के संकेत

सीएसके का मुकाबला आरसीबी से

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नए युग की शुरुआत शुक्रवार को होगी जब वे आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेंगे। गायकवाड़ का भव्य स्वागत होने की उम्मीद है क्योंकि मैच सीएसके के घरेलू मैदान, चेपॉक स्टेडियम में होगा। धोनी के शासनकाल में, सीएसके 2008 से अपनी धरती पर आरसीबी के खिलाफ अपराजित रही है, और गायकवाड़ का लक्ष्य इस क्रम को बरकरार रखना होगा।