ताज़ा खबरेंभारत की खबरें

ये क्या हुआ रामराज में पहली बारिश में ढह गई अयोध्या रामपथ ? उसपर उसमें गिरी महिला, वायरल वीडियो भ्रामक और सारे दावे भी झूठे …

Up Ram Path Fact Check : सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अयोध्या का बताकर वायरल हो रहे वीडियो को और भी ज्यादा वायरल किया जा रहा है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर ये दावा भी किया जा रहा है कि पहली बारिश में ही करोड़ों की लागत से तैयार किया गया अयोध्या रामपथ ढह गया और कथित रूप से उसमें एक महिला भी गिर गई। हालांकि अब इस पूरे मामले पर अयोध्या पुलिस का बयान आ चुका है जिसके अनुसार वीडियो पूरी तरह से भ्रामक और सारे दावे भी झूठे है।

See also  Delhi Dargah : दिल्ली के दिल मे बसी है यह 500 साल पुरानी यह दरगाह,हिन्दु भी झुकाते है सिर।

मालूम हो कि अयोध्या पुलिस ने इस पूरे मामले में तीन लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है। ध्यान रहे कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक यूजर ने दावा ठोकते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था कि पहली ही बारिश के बाद अयोध्या में बनी रामपथ सड़क की हालत बद्द से भी बदतर हो गई। मालूम हो कि रामपथ सड़क की कुल लंबाई 13 किलोमीटर है। इस पूरे रामपथ को बनाने में कुल लागत 844 करोड़ रुपए की आई मतलब कि एक किलोमीटर के निर्माण में तकरीबन 65 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। वहीं रामपथ सड़क बनाने वाली कंपनी का नाम भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड है और ये कम्पनी गुजरात की है।

See also  Kangana Ranaut Slapped : अर्जुन अवार्डी शूटर उतरी कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर के समर्थन, पहले भी उठाया है आवाज हिजाब मामले में... 

लेकिन जब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के दावे की सच्चाई जांच की गई कि तो पता चला वायरल हो रहा वीडियो करीबन दो साल से भी ज्यादा पुराना यानी कि जून 2022 है और ब्राजील का है। साथ ही जिस महिला के कथित रूप से गिरने की खबर आ रही थी वो मारिया रोसिलीन नाम की एक ब्राज़ीलियन महिला हैं जो शहर कास्केवेल में एक गड्ढे में गिर गई थी।