मनोरंजन

5 Movies Banned In India : सेक्स वाइलेंस, क्राइम और पेचीदा कहानी के कारण भारत में प्रतिबंध है ये फिल्में, एक सीन में मुँह पर पोटी करते आये नजऱ

5 Movies Banned In India : भारत में कई ऐसी फिल्में हैं जो विवादों में रही है और इन विवादों के चलते वह रिलीज भी नहीं हो पाई हैं।वही आज का समय ओटीटी प्लेटफॉर्म का है जब से ओटीटी प्लेटफॉर्म का चलन बढ़ा है तब से बोल्ड कंटेंट हो या इंटीमेट सीन की बात हो इस प्लेटफार्म पर रिलीज हो जाता है। वहीं कुछ भारतीय फिल्में ऐसी भी हैं जो अपने बोल्ड कंटेंट की वजह से थिएटर में तो कभी नहीं आ पाई लेकिन उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जगह मिल गई।आज हम आपको ऐसी पांच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कहानी काफी बोल्ड थी और वह काफी विवादों में भी रही .

गारबेज (Garbage): यह फिल्म कौशिक मुखर्जी ने लिखी थी और उन्होंने ही निर्देशित भी की थी। ये फिल्म 2018 में आई थी जिसमें त्रिमाला अधिकारी, तन्मय धननिया, श्रुति विश्ववान, सतरूपा दास और सच्चित पुराणिक मुख्य भूमिकाओं में थे. इसका प्रीमियर 68वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के पैनोरमा सेक्शन में किया गया था. इसकी कहानी गोवा में एक टैक्सी ड्राइवर फणीश्वर के ऊपर बेस्ड थी जिसने अपने घर में एक महिला को बंदी बना लिया था बेहद बोर्ड कंटेंट के कारण यह फिल्म सिनेमाघर में नहीं आ पाई लेकिन अब यह नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है .

See also  Lesbian Romance Web Series : ओटीटी पर महिलाओं के प्यार पर आधारित यह पांच वेब सीरीज छाई है हर जगह, लेस्बियन सीन में पार की हदें

फायर (Fire): यह एक इंडो कैनेडियन रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म थी जो साल 1996 में आई थी इसको मेहता द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था इसमें शबाना आजमी और नंदिता दास का लेस्बियन रिश्ता दिखाया गया था। जिसकी वजह से यह फिल्म भारत में बैन कर दी गई थी लेकिन अब यह फिल्म यूट्यूब और अन्य ऑनलाइन वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

एंग्री इंडियन गॉडेस (Angry Indian Goddesses): पान नलिन द्वारा निर्देशित और जंगल बुक एंटरटेनमेंट के बैनर तले गौरव ढींगरा और पान नलिन द्वारा निर्मित यह ड्रामा फिल्म साल 2015 में आई थी. इसमें आदिल हुसैन के साथ संध्या मृदुल, तनिष्ठा चटर्जी, सारा-जेन डायस, अनुष्का मनचंदा, अमृत मघेरा, राजश्री देशपांडे और पावलीन गुजराल अहम भूमिकाओं में थे. इस फिल्म को 2015 में टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में दिखाया गया था जहां यह पीपुल्स च्वाइस अवार्ड के लिए दूसरे स्थान पर भी रही थी लेकिन फिल्म ट्रेलर के बाद काफी विवादों में आ गई थी जिसकी वजह से भारतीय सिनेमाघर में यह रिलीज नहीं हो पाई लेकिन अब यह इंटरनेट वेबसाइट पर उपलब्ध है।

See also  S e x Life Web Series : एक शादीशुदा महिला ने पार कर दी अपनी सारी हदें, पुराने बॉयफ्रेंड के साथ कर दी ऐसी हरकत

पांच (Paanch): अनुराग कश्यप की क्राईम थ्रिलर फिल्म जो 2003 में आई थी लेकिन अपने बोर्ड कंटेंट की वजह से यह फिल्म सिनेमा घरों में नहीं रिलीज हुई थी हालांकि साल 2003 से 2016 के बीच इस फिल्म को अलग-अलग फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया .केके मेनन, आदित्य श्रीवास्तव, विजय मौर्या, जॉय फर्नांडीस और तेजस्विनी कोल्हापुरे स्टारर यह फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म मुबी ऐप पर मौजूद है.

अनफ्रीडम (Un-Freedom): इस फिल्म को राज अमित ने निर्देशित की थी।यह फिल्म साल 2014 में केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई थी लेकिन फिल्म को भारत में नहीं रिलीज किया गया। यह फिल्म भी समलैंगिक संबंधों पर आधारित थी। इस फिल्म को भी अब आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं .

See also  Siskiyaan web series : ससुर बीमारी का फ़ायदा उठता कर अपने ही बहु से लेने लगता है मज़ा, ठरकी ससुर का ये सीरीज गर्म कर देगा