Bollywood Actress Fees : क्या आपको पता है कि वह एक्ट्रेस कौन सी है जो हीरो से भी ज्यादा फीस लेती थी और रिलीज होने के बाद अपनी फिल्में कभी नहीं देखती थी?

Bollywood Actress Fees

80 से 90 के दशक मे हीरो की तुलना में हीरोइन को कम फीस दी जाती थी। उस समय करोड़ों की फीस केवल हीरो को ही दी जाती थी लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी जो उसे दौर में भी हीरो से ज्यादा फीस लेती थी। उनका स्टारडम ही कुछ ऐसा था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए भी खुलेआम मना कर दिया था।

अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से शुरू करने वाली एक्ट्रेस ने 50 सालों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया।अपनी एक्टिंग से उन्होंने कई सारी शानदार फिल्मों में काम भी किया।

उन्होंने बॉक्स ऑफिस को हिला कर रख दिया था।उस दौर में यह एक्ट्रेस हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में से एक थी लेकिन क्या आपको पता है ना यह तो रेखा थी और ना ही माधुरी दीक्षित थी तो आखिरकार कौन थी यह सुपरस्टार? आपको बता दे की 80 से 90 के दशक में एक्ट्रेस को कम पैसे दिए जाते थे।वहीं बॉलीवुड की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस थी जिन्होंने सभी का दिल जीत लिया था और वह उसे समय भी एक्टर से ज्यादा फीस लेती थी। बॉलीवुड की यह दिग्गज अभिनेत्री थी श्रीदेवी।

See also  बिना ब्रा के ब्लैक गाउन में कुछ ज्‍यादा ही बोल्‍ड हुई Nora Fatehi, उप्स मोमेंट्स का शिकार होने पर आई ट्रोलर्स के निशाने पर

आपको बता दे की 90 के दशक में एक्टर को ज्यादा फीस दी जाती थी लेकिन श्रीदेवी पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जो करोड़ों रुपए फीस लेती थी। भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी चांदनी आज भी बिखरी हुई है।उसे समय कुछ गिने-चुने हीरो को ही करोड़ों रुपए फीस दी जाती थी। तब श्रीदेवी इंडस्ट्री की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें इतने पैसे दिए जाते थे

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘सोलहवां सावन’ फिल्म से की थी. 80 के दशक में श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन दोनों ही इंडस्ट्री में छाए हुए थे।उनकी फिल्में इस दौर में हर कोई पसंद करता था और उनकी टिकट ब्लैक में भी खरीदी जाती थी। श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को भी इस दौर में पसंद किया जाता था लेकिन 1986 में श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से मना कर दिया था।

See also  Miss World 2024: टॉप 8 में पहुंचीं भारत की सिनी शेट्टी से क्या पूछा गया? ऐसे टूटा जीत का सपना

साल 1992 में आई फिल्म खुदा गवाह के लिए श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए हामी भर दी थी क्योंकि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट अच्छी लगी थी। श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्होंने तमिल, तेलुगू,मलयालम आदि फिल्मों में भी काम किया। उनके स्टारडम इतना ज्यादा था कि सुपरस्टार सलमान खान भी उनके साथ काम करते वक्त नर्वस हो गए थे।

शायद ही लोग जानते हो कि श्रीदेवी अपनी फिल्में नहीं देखती थीं.इस बात का खुलासा खुद जाह्नवी कपूर ने एजेंडा आज तक के दौरान मां श्रीदेवी को याद करते हुए किया है. उन्होंने इस दौरान बताया कि उनकी मां कभी भी अपनी फिल्में देखना पसंद नहीं करती थीं.