Thursday, September 19, 2024
मनोरंजन

Single and Unmarried Mother : बिन ब्याही मां बनी फिर अपनी बदहाल जिंदगी पर सरेआम रोई, फिर कर डाला 219 करोड़ की फिल्म… 

नेशनल अवॉर्ड पा चुकीं बॉलीवुड की 64 वर्षीय जानी मानी अभिनेत्री जो इस उम्र में भी वहीं 16 साल वाली नजाकत लेकर घूमती हैं. मालूम हो कि कि ये मशहूर अभिनेत्री साल 1982 से ही इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. मालूम हो कि ये आज भले ही हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती हैं लेकिन इन्होंने अपनी जिंदगी में वो समय भी देखा है जब अपने करियर को इंडस्ट्री में बनाने के लिए और काम पाने के लिए मेकर्स के  लिए खूब पापड़ बेले हैं. लेकिन फिर भी अफ़सोस की बात तो ये है कि सालों इंडस्ट्री में काम करने के बाद भी वह कभी लीड स्टार नहीं बन पाईं.  

See also  Akshara Nirahua romance : अक्षरा सिंह को नाइटी में देख बौखलाए निरहुआ, नाइटी खोल अक्षरा संग हो गये लीन वीडियो देख खुद को थामना हो जाएगा मुश्किल।

अपने करियर में इस मशहूर अभिनेत्री ने संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आयुष्मान खुराना जैसे स्टार्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. लेकिन फिर भी एक समय ऐसा भी आया इनकी जिंदगी में की ये काम मांगने के लिए मजबूर हो गई थीं. फिर एक जबरदस्त किरदार करके अपने खोए हुए स्टारडम को हासिल किया था. यहां बात हो रही है मशहूर होने के साथ ही टैलेंटेड अभिनेत्री और टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली नीना गुप्ता की मालूम हो कि नीना ने अब तक के अपने करियर में कई बार ऐसे रोल भी किए हैं जो नीना शायद ही कभी करना चाहती थीं. नीना इन फ़िल्मों को करने के बाद हमेशा मन ही मन प्रार्थना करती थीं कि उनकी ये फिल्में कभी रिलीज न हों. 

एक बार तो नीना ने खुद के पास काम न होने के कारण पोस्ट करके मेकर्स से काम भी मांगा था. पोस्ट के बाद नीना को फेम तो बहुत मिला लेकिन असलियत ये थी कि पोस्ट करने के बाद भी नीना को कोई काम नहीं मिला. लेकिन फिर नीना गुप्ता की किस्मत का सितारा चमका और उन्हें मिल गई फिल्म ‘बधाई हो’ जिसमें नीना ने एक ऐसा किरदार निभाया कि फिर नीना को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं रह गई और वो रातोंरात स्टार बन गई थीं.