Thursday, September 19, 2024
अजब-गजबविडियोज़

Viral Videos : इन कूल जुगाड़ से दे भीषण गर्मी को मात, वीडियो हुआ वायरल… 

पूरे देश में इन दिनों जबरदस्त वाली गर्मी पड़ रही है। ऐसे में गर्मी का ये तपता हुआ मौसम हर किसी को परेशान किए हुए चाहे वो अमीर हो या गरीब या फिर बुजुर्ग या तो फिर छोटे बच्चे कोई भी इसके प्रकोप से बच नहीं पा रहा है। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर गर्मियों को मात देने के लिए कुछ जुगाड़ वाले वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो के मदद से लोग चिलचिलती गर्मी से राहत पा सकते हैं इसलिए लोग इनके अनोखे तरीके अपना भी रहे हैं। 

मालूम हो वायरल हो रहे इन वीडियो में दिखाए गए उपाय न सिर्फ सस्ते हैं बल्कि काफी हद्द तक गर्मियों से छुटकारा दिलाने में प्रभावी भी हैं। दरअसल इन दिनों झुलसती गर्मी ने क्या आम क्या खास सभी लोगों की हालात खराब करके रखा हुआ है। आज कल जैसी भीषण गर्मी पड़ रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि सुबह नहीं, सीधा दोपहर ही हो रही है दिन रात 24 घण्टों एक जैसा ही मौसम बना हुआ है। दिन चढ़ते ही सूरज की तपिश इतनी भयंकर होती है कि सड़कों और गलियों में दिल दहलाने वाका सन्नाटा पसर जाता है। 

See also  Shweta Tiwari New Look : 43 साल की श्वेता तिवारी के नए वीडियो को देखकर एक बार फिर से फैंस हुए दीवाने, कहा- बेटी से हसीन माँ... 

इन दिनों लोग चिलचिलाती धूप में निकलने से हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। इस गर्मी से बचने के लिए अब सबके पास तो AC की सुविधा है नहीं यहाँ तक 24 घंटे बिजली भी उपलब्ध नहीं है। ऐसे में कुछ लोग देसी जुगाड़ का सहारा ले रहे हैं गर्मी से निजात पाने के लिए। इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों ऐसे ही एक बढ़कर एक जुगाड़ देखने को मिल रहे हैं। 

1. केवल पंखे की हवा इस गर्मी इतनी को भागने के लिए काफी नहीं है इसीलिए एक सस्ता जुगाड़… 

2. एक और सस्ता और कारगर उपाय गर्मी से बचने के लिए… 

See also  Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin 12 February 2024 : कुचलेगी भोसले परिवार के गुरूर को सवि, भीगी बिल्ली बनेगा ईशान…

3. इस जुगाड़ कूलर के आगे तो अच्छे AC भी फ्लॉप हैं…

4. ऑटो वाले ने भयंकर गर्मी देखकर यात्रियों के लिए ऑटो में लगवा लिया कूलर… 

5. टेबल फैन, ईंट और पानी से की मदद से इन्होंने AC जैसी ठंडी हवा का किया इंतजाम… 

6. तो इस जुगाड़ से एक ऐसी से दो कमरे होते हैं ठंडे

7. इन बाबा ने तो स्कूटी में छत ही लगा द…

8. इन्होंने तो खुद का AC ही बना दिया…

मालूम हो कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में लगातर 15 दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है। रोज नए-नए रिकॉर्ड्स टूट रहे हैं। मौसम ने तो इन दिनों नया पैमाना सेट करने पर तुला हुआ है।