Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरेंदेश की खबरेंराजनीति

Live News : पीएम मोदी के नाम पर NDA की बैठक में लगी मुहर, आज ही शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति से मिलकर करेंगे सरकार बनाने का दावा… 

लोकसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होने के बाद आज राजधानी दिल्ली में NDA और INDIA के घटक दलों की बैठकों का सिलसिला शुरू हो चुका है। मालूम हो कि पहले एनडीए की बैठक हुई उसके ठीक बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक हुई है। मालूम हो कि लोकसभा के सभी 543 निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव आयोग ने अंतिम परिणाम जारी कर दिये हैं, जिस के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को 240 और कांग्रेस को 99 सीटों पर जीत मिली है। 

गौरतलब हो कि लोकसभा में कुल 543 सदस्य हैं, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के सूरत से निर्विरोध निर्वाचित होने के कारण 542 सीटों के लिए ही मतगणना हुई। आज यानी बुधवार 5 जून को चुनाव आयोग के द्वारा जारी किए गए अंतिम परिणाम के अनुसार NDA ने बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है इसलिए लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार बनाने जा रहे हैं। 

See also  ये क्या हुआ रामराज में पहली बारिश में ढह गई अयोध्या रामपथ ? उसपर उसमें गिरी महिला, वायरल वीडियो भ्रामक और सारे दावे भी झूठे …

मालूम हो कि एनडीए की मीटिंग खत्म हो चुकी है, मीटिंग में निर्विरोध रूप से नरेंद्र मोदी को नेता चुना जा चुका है जिसके बाद अब सरकार गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। आज शाम 7.30 बजे एनडीए के नेता राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने की तैयारी में जुटे।