LPG Price Decrease : गैस सिलेंडर धारकों को मिली बड़ी भारी खुशखबरी, जून की पहली तारीख से हुआ ये… 

LPG Price Decrease

जून की पहली तारीख को गैस सिलेंडर धारकों को मिली सरकार की ओर बड़ी भारी खुशखबरी, यहां जाने पूरी खबर क्या है एलपीजी गैस सिलेंडर्स की नई कीमतें और क्या है पूरी रिपोर्टे, मालूम हो कि लम्बे समय से गैस सिलेंडर धारकों को गैस सिलेंडर की नई कीमतों का इंतजार था. ऐसे लोगों का सरकार ने आखिर इंतजार खत्म करते हुए बीते  1 जून, 2024 से एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में भारी गिरावट कर दिया है. 

मालूम हो कि बीते 1 जून को ऑयल मार्केटिंग कम्पनियों ने LPG की नई Price लिस्ट को जारी किया है, अब देश के महा – नगरों मे 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की क़ीमत बदल चुकी है. अब सभी एल.पी.जी गैस कनेक्शन धारकों को 1 जून, 2024 को जारी हुई नई एल.पी.जी गैस सिलेंडर मतलब कि नई घरेलू व कमर्शियल गैस सिलेेंडर्स की कीमतों के भारी कमी किए जाने के कारण काफी कम क़ीमत में मिलेंगे.  

मिली हो कि नयी जानकारी के अनुसार, गैस सिलेंडर की कीमत को निर्धारित करने वाली ” ऑयल मार्केटिंग कम्पनियों ” ने, 14 किलो वाले घरेलू व 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर्स की नई कीमतों को 1 जून, 2024 से लागू कर दिया है, अब 19 किलोे वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर्स की कीमतो मे ₹ 69.50 रुपय की कटौती की गई है और वहीं दूसरी तरफ 14 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर्स की कीमतोें मे कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन आगामी अगस्त, 2024 मे बदलाव की संभावना है।