Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

वर्ल्ड कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव के कैच पर अफ्रीकी प्लेयर का आया बड़ा बयान, कंट्रोवर्सी में आ गया नया मोड़… 

Surykumar Yadav Catch News : सूर्यकुमार यादव ने जो डेविड मिलर का कैच पकड़ा, उसके कारण बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. अब दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी ने इस विषय पर बड़ा बयान दिया है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया था. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर में जो डेविड मिलर (David Miller) का कैच पकड़ा वह अब बड़े विवाद का कारण बन गया है. हालांकि भारत को चैंपियन घोषित किया जा चुका है लेकिन चैंपियन घोषित करने के अगले ही दिन एक वीडियो सामने आया, जिसमें दावा किया गया कि सूर्यकुमार का बायां पैर कैच लेते वक्त बाउंड्री को छू रहा था. 

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार का यह वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ, जिसके बाद लोग 2 गुटों में बंट गए. लेकिन अब इस मामले पर बड़ा बयान देते हुए दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने मीडिया इंटरव्यू में कहा है कि हम सभी को वर्तमान स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि जो फैसला लिया जा चुका है उस फैसले को अब बदला नहीं जा सकता. इसके आगे दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने उन्हें अपनी टीम के हार से काफी निराशा हुई है. 

लेकिन हकीकत यही है कि जो भी फैसला लिया गया या नहीं लिया गया, उसे अब बदला नहीं जा सकता. इसीलिए नकारात्मक चीजों पर चर्चा करने से कोई फायदा नहीं है कभी किसी को कोई फायदा हुआ भी नहीं है. इसीलिए जो हो चुका है, उसे भुलकर अब हम सबको आगे बढ़ना चाहिए. जब सही समय आएगा तो हम सब इस पर भी चर्चा करेंगे.