Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

गौती के हेड कोच बनते ही हुए टी20 और वनडे के लिए बने अलग-अलग कप्तान! श्रीलंका दौरे के लिए टीम की घोषणा जल्दी ही… 

Gautam Gambhir Effect : टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से सन्यास ले लिया था. वहीं दूसरी ओर टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के तुरंत बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कोचिंग पद छोड़ दिया था. अब बीते 9 जुलाई को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए कोच के रूप में गौतम गंभीर के नियुक्त किए जाने की घोषणा कर दी हैं. 

हालांकि टीम इंडिया की कोचिंग की शुरुआत गंभीर श्रीलंका दौरे से करेंगे. मालूम हो श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन इसी बीच ऑफिशियल रूप से ये जानकारी मिल रहीं है कि टी20 से रोहित शर्मा के सन्यास ले लेने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को सौंप सकते है. वहीं मिली खबरों के अनुसार टी20 का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया जाएगा जबकि वनडे सीरीज में टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे. 

मालूम हो कि इससे पहले टीम इंडिया की कप्तानी दोनों ही खिलाड़ी कर चुके हैं. इसके अलावा दोनों ही खिलाड़ियों के पास आईपीएल में भी कप्तानी का अनुभव है. खबरे तो कुछ ऐसी भी आ रहीं हैं कि रोहित शर्मा की रिटायरमेंट के बाद हार्दिक पंड्या को आराम नहीं मिलने वाला. साथ ही इस सप्ताह ही सेलेक्टर्स श्रीलंका सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर सकते है. मालूम हो कि पिछले कुछ समय से लगातार रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.