Friday, October 18, 2024
Womens Asia Cup 2024 Schedule
क्रिकेट

जारी हुआ एशिया कप का शेड्यूल, भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान पहले दिन ही… 

Womens Asia Cup 2024 Schedule : आगामी 19 जुलाई से एसीसी वुमेंस एशिया कप टी20 2024 की शुरुआत होने जा रही है। 10 दिनों तक चलने वाला एसीसी वुमेंस एशिया कप टी20 2024 टूर्नामेंट श्रीलंका के दाम्बुला में खेला जाने वाला है। मालूम हो कि इस बार एसीसी वुमेंस एशिया कप टी20 2024 टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. ये आठ टीमें इंडिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, यूएई, मलेशिया और थाईलैंड की है। 

इस दफा एसीसी वुमेंस एशिया कप टी20 2024 में फाइनल समेत कुल 15 मुकाबले खेले जाने वाले हैं। वहीं मालूम हो कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि एशिया कप में सेमीफाइनल का कॉन्सेप्ट देखने को मिलेगा। आमतौर पर ऐसा नहीं ही होता है, क्योंकि एशिया कप में अक्सर टीम 8 से कम ही शामिल होती हैं। इस बार वुमेंस एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में भाग लेने वाली सभी 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। इंडिया, पाकिस्तान, नेपाल और यूएई की टीम जहां ग्रुप ए में शामिल है।

See also  Gautam Gambhir News : गौतम गंभीर का जागा क्रिकेट प्रेम, राजनीति से लिया संन्यास, बोले क्रिकेट पर देना है ध्यान'

वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और थाईलैंड की टीम ग्रुप बी में शामिल है। पॉइंट्स टेबल के आधर पर ग्रुप की टॉप 2-2 टीमें सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ेंगी मालूम हो कि आगामी 26 जुलाई को सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे, जबकि 28 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। वहीं दिलचस्प बात तो यह है कि भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत टूर्नामेंट के पहले ही दिन होने वाली है।