क्रिकेटभारत की खबरें

Gautam Gambhir News : गौतम गंभीर का जागा क्रिकेट प्रेम, राजनीति से लिया संन्यास, बोले क्रिकेट पर देना है ध्यान’

गौतम गंभीर दिल्ली के ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट के सांसद हैं। उन्होंने 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर सक्रिय राजनीति में कदम रखा था।

लोकसभा चुनाव की जोर-शोर से तैयारी चल रही है। इसी के बीच पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। शनिवार सुबह उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट लिखा कि,” मैं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्य से मुक्त कर दिया जाए, ताकि मैं आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद जय हिंद!”

See also  जाने कब है फागुन मास में महाशिवरात्रि और कब होगा होलिका दहन? कब जलेगी होली? जाने पूरी लिस्ट

गौतम गंभीर ईस्ट दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं। इस बार ऐसी खबरें भी है कि भाजपा दिल्ली में लोकसभा चुनाव में नए चहरों को मौका दे सकती है, जिसमें युवा और महिलाओं की भागीदारी अधिक होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि गंभीर का टिकट काटा जा सकता है। हालांकि इससे पहले भाजपा लोकसभा उम्मीदवार की घोषणा करती गौतम गंभीर ने खुद ही राजनीति से संन्यास ले लिया।
BJP इलेक्शन कमीशन द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा करना चाहती है. लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है. BJP की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए हुई मैराथन बैठक में करीब 16 राज्यों के लिए नामों पर विचार-विमर्श किया.