Thursday, September 19, 2024
ताज़ा खबरेंधार्मिक

सैकड़ों मजदूरों ने राम मंदिर का निर्माण कार्य छोड़ा अधूरा, धीमा पड़ा काम आखिर क्यों नहीं लौटे वापस…

Ayodhya Ram Mandir Update : बीते दिनों राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने  अयोध्या के राम मंदिर स्थल पर मजदूरों की कमी के कारण निर्माण कार्य धीमा होने की जानकारी दी है। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने लार्सन एंड टर्बो कंपनी जो कि राम मंदिर का निर्माण कर रही है को मजदूरों की संख्या बढ़ाने के  निर्देश दिए हैं क्योंकि मजदूरों की कमी के कारण मन्दिर का निर्माण अपने तय समय तक सम्भव नहीं दिखाई दे रहा है। 

साथ ही मिश्रा ने कम्पनी को ये कहा कि तक की समयसीमा दिसंबर 2024 में मंदिर निर्माण पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करे। गौरतलब हो कि बीते तीन महीनों में निर्माण का काम काफी धीमा हो गया है। दरअसल निर्माण कार्य में शामिल तकरीबन 8000 से 9000 मजदूरों में से आधे से ज्यादा मजदूर अपना काम बीच में ही छोड़ कर चले गए हैं। मालूम हो कि विभिन्न कार्यों के लिए राम मंदिर में ट्रस्ट की ओर से लगभग 100 वेंडर (ठेकेदार) रखे गए हैं। 

इन्हीं वेंडरों ने मंदिर निर्माण में अपनी परियोजनाओं के लिए मजदूरों को काम पर रखा है। मालूम हो कि इस पर अध्यक्ष mनृपेंद्र मिश्रा ने एलएंडटी और वेंडर के साथ कई दौर में बैठकें भी कीं। लेकिन फिलहाल बैठक में कोई हल निकलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। मालूम हो कि मिश्रा ने पत्रकारों से बताया कि मजदूरों की कमी के कारण सबसे बड़ी परेशानी मंदिर के शिखर के निर्माण आ रही है। वहीं मौजूदा गति को देखते हुए इस काम में अभी 2 महीने की देरी होने की संभावना दिखाई दे रही हैं।,