Thursday, September 19, 2024
ओलंपिकखेलदेश की खबरें

भारतीय पहलवान पर ओलंपिक से आई बुरी खबर, एक्शन के बाद पेरिस छोड़ने का आदेश… 

Paris Olympics 2024 : इससे ज्यादा बड़ी शर्मिंदगी की बात भारत के लिए कुछ हो ही नहीं सकती है. मालूम हो कि कि युवा पहलवान अंतिम पंघाल को उनके पूरे ग्रुप के साथ पेरिस से निर्वासन का आदेश दे दिया गया है, दरअसल युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने अपना आधिकारिक मान्यता कार्ड अपनी छोटी बहन को किसी कारणवश दिया था जिसे सुरक्षाकर्मियों ने खेल गांव से बाहर निकलते हुए पकड़ लिया. मालूम हो कि महिलाओं की 53 किग्रा की प्रतियोगिता में अपना पहला मैच हारने के बाद अंतिम पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं.

See also  IND vs ENG : जो रूट के शतक जड़ने पर साथी खिलाड़ी ने दिया यह बयान, कहा तारीफ काबिल है वह

भारतीय पहलवान पर एक्शन

IOA के द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा आईओए के संज्ञान में अनुशासनात्मक उल्लंघन का मामला मिलने के बाद पहलवान अंतिम और उनके सहयोगी स्टाफ को वापस भेजने का निर्णय लिया है. हालांकि आईओए ने अनुशासनात्मक उल्लंघन के बारे में विस्तार से कुछ भी नहीं बताया है.

अपनी बहन को अंतिम ने खेल गांव भेजा

मिली जानकारी के अनुसार खेल गांव जाने के जगह वह उस होटल में चली गई जहां उसके कोच भगत सिंह और साथी अभ्यास पहलवान विकास, जो कि उसके कोच है, रुके हुए थे. मालूम हो कि अपनी बहन को अंतिम ने खेल गांव अपना समान के वापस लाने के लिए भेजा था. लेकिन अंतिम की बहन को किसी ओर के कार्ड पर अंदर जाने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया.