ताज़ा खबरें

Piyush Goyal : भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी उम्मीदवार सूची जारी की, पीयूष गोयल चुनावी मैदान में उतरने को तैयार

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल आगामी आम विधानसभा चुनावों के लिए लोकसभा चुनाव में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 72 नामों के साथ अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पीयूष गोयल को मुंबई नॉर्थ से मैदान में उतारा गया है.

नाजुक व्यापार वार्ताओं का नेतृत्व करने और सरकार के लिए संकटमोचक बनने से लेकर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल आगामी लोकसभा चुनावों में मुंबई उत्तर से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनावी राजनीति की कठिन परिस्थितियों में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

See also  बड़ी खबर : लापता हुए ''तारक मेहता का उल्टा चश्मा'' का यह बड़ा कलाकार

सूची प्रकाशित होने के बाद, पीयूष गोयल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर जाकर नामांकन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को धन्यवाद दिया।

“प्रभु श्री राम के आदर्शों और छत्रपति शिवाजी महाराज की विरासत से प्रेरणा लेते हुए, मैं महाराष्ट्र के सम्मान और विकास के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लेता हूं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमेशा ‘जन सेवा’ से प्रेरित राष्ट्रीय कल्याण को प्राथमिकता दी है। पिछले दशक में देश ने अभूतपूर्व विकास देखा है, और अब हम अमृत काल में एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।”, पीयूष गोयल ने एक्स पर लिखा।

See also  बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुईं

पीयूष गोयल के पास मौजूद अन्य विभागों में उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और कपड़ा शामिल हैं। पीयूष गोयल राज्यसभा में सदन के नेता भी हैं।

तीन बार राज्यसभा सदस्य रहे गोयल (59) किशोरावस्था से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं, जब उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी मां स्वर्गीय चंद्रकांता गोयल के लिए प्रचार किया था।

पीयूष गोयल के पिता वेद प्रकाश गोयल पुराने समय के आरएसएस कार्यकर्ता थे, जिन्होंने संघ के दिग्गजों बालासाहेब देवरस, अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर काम किया था। मध्य मुंबई के सायन में गोयल का घर राजनीतिक गतिविधियों का केंद्र था, अनुभवी नेता महानगर का दौरा करते समय इसे पसंदीदा आवास के रूप में चुनते थे।

See also  Rituraj Singh Died : नहीं रहे अनुपमा के फेम एक्टर ऋतुराज सिंह, 59 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

फ़ायदों की दुनिया खोलें! ज्ञानवर्धक न्यूज़लेटर्स से लेकर वास्तविक समय के स्टॉक ट्रैकिंग, ब्रेकिंग न्यूज़ और व्यक्तिगत न्यूज़फ़ीड तक – यह सब यहाँ है, बस एक क्लिक दूर!