ताज़ा खबरें

नितिन गड़करी को महाराष्ट्र के इस बड़े शहर से मिला बीजेपी का मिला टिकट

पार्टी द्वारा बुधवार को जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची के अनुसार, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के नागपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, नितिन गडकरी नरेंद्र मोदी सरकार के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मंत्रियों में से एक हैं, और उन्होंने 2014 में सड़क मंत्री का पदभार संभाला था।

उन्होंने जहाजरानी, ​​ग्रामीण विकास और पंचायती राज, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, और जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री के रूप में भी काम किया है।

वर्तमान में भी गडकरी नागपुर से सांसद हैं.

See also   Ayodhya Ram Mandir : रामलला के लिए आई तकिया, रजाई, दान में मिला गद्दा, अमेरिका ने भेजा रामलल्ला के लिए सोने का सिंहासन

इससे पहले आज, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने फिर से गडकरी से कहा कि अगर उनका “अपमान” किया जा रहा है तो वह भाजपा छोड़ दें। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टी सेना (यूबीटी) लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेगी।

बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

भाजपा ने अपनी दूसरी सूची में लोकसभा चुनाव के लिए 72 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, जिनमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, प्रल्हाद जोशी और अनुराग सिंह ठाकुर शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बसवराज बोम्मई और त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी भाजपा की दूसरी सूची में जगह बनाई।

See also  "मैं मां भारती का पुजारी हूं, मेरा हर पल उन्हें समर्पित", अबू धाबी में PM मोदी की इस बात पर लगने लगे नारे

कल (12 मार्च) हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले खट्टर करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने अपने मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को उत्तराखंड के गढ़वाल से मैदान में उतारा था।

दिल्ली में, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दो नए उम्मीदवारों को पेश किया है – पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा ​​और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेन्द्र चंदोलिया।

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी कर्नाटक के धारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र शिमोगा से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने इस महीने की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी। सूची में 190 से अधिक नाम थे।

See also  Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद चल रही सियासी अटकलों के बीच चिराग मिले नीतीश से, फिर रवाना हुए दिल्ली के लिए, आखिर क्या है माजरा…

2024 के लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं।