ताज़ा खबरें

जीरोधा के नितिन कामत को आखिर क्यों हुआ स्ट्रोक, डॉक्टर ने बताई यह पांच बड़ी वजह

Brain Stroke Causes: ब्रेन स्ट्रोक एक खतरनाक स्थिति है जो आपकी जान भी ले सकती है. आजकल यंग और फिट लोगों को भी इन सब चीजों का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में जीरोधा के सीईओ नितिन कामत का नाम भी शामिल हो गया है और उन्होंने इसके पीछे पांच बड़ी वजह बताई है.

शेयर मार्केट में जीरोधा के सीईओ और फाउंडर नितिन कामत एक जाना माना नाम है. उन्होंने अपनी मेहनत और सक्सेस के अलावा अपनी फिटनेस पर भी बहुत ध्यान दिया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें स्ट्रोक अटैक का सामना करना पड़ा जिसे कोई भी विश्वास नहीं कर पा रहा है. इस बारे में उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर जानकारी दी

See also  Yamuna Expressway : भीषण हादसा, यमुना एक्सप्रेसवे पर कार में सवार 5 लोग ज़िंदा जले

नितिन कामत ने बताया कि करीब 6 हफ्ते पहले अचानक से उन्हें माइल्ड स्ट्रोक हुआ था और वह यह सोचते थे कि वह एकदम फिट है और वह अपना ध्यान रखते हैं और कैसी भी स्थिति उन्हें प्रभावित नहीं कर सकती है लेकिन इसका जवाब उन्हें डॉक्टर से मिला जो कि हेल्दी रहने और जान बचाने की एक बेहतरीन टिप है।

जब जीरोधा के सीईओ ने डॉक्टर से पूछा कि आखिर फिटनेस पर पूरा ध्यान देने के बाद भी उन्हें इन सब का सामना क्यों करना पड़ा तो डॉक्टर ने उन्हें कहा कि शरीर कुछ संकेत देता है जिसे हमें नज़र अंदाज नहीं करना चाहिए.डॉक्टर ने कहा जब शरीर में थोड़ा सा ब्रेक लेने के लिए कहा जाए तो उसे समय सुन लेना चाहिए. जरूरत से ज्यादा मेहनत या काम करने से शरीर पर बहुत प्रेशर पड़ता है और शरीर इसे झेल नहीं पाता।अपनी पोस्ट में उन्होंने स्टॉक की वजह से और कई बातें भी बताईं। उन्होंने लिखा कि इसकी वजह से चेहरे की मांसपेशियां

See also  ममता सरकार को झटका, शिक्षक भर्ती घोटाले पर आया हाईकोर्ट का फैसला

काफी झूल गई है। वह ना तो पढ़ पा रहे हैं थे और ना ही कुछ लिख पा रहे थे। उनका दिमाग भी काम नहीं कर रहा था.मगर अब वह पहले से बेहतर है और सब कुछ सही ढंग से कर पा रहे हैं. पूरी रिकवरी के लिए उन्हें तीन से 6 महीने का समय चाहिए होगा.

उन्होंने स्ट्रोक के पीछे के संभावित कारणों के बारे में भी बताया जो कि इस प्रकार हैं।

पिता के निधन से पैदा हुआ तनाव
नींद की कमी
अत्यधिक थकान
डिहाइड्रेशन
ओवर वर्कआउट