क्रिकेटमनोरंजन

IND vs ENG : जो रूट के शतक जड़ने पर साथी खिलाड़ी ने दिया यह बयान, कहा तारीफ काबिल है वह

Joe Root: रांची टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने बिना आउट हुए शतक जड़ा। उनकी इस शानदार पारी के बाद उनके साथी खिलाड़ी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट के नाम रहा। उन्होंने मैदान पर कमाल कर दिया जो रूट ने चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद शतक के साथ इंग्लैंड की शानदार वापसी करवाई है।

See also  Sarfaraz Khan Father Naushad Interview : सरफराज के पिता के जिस जैकेट पर मचा था बवाल, उसके पीछे ये है सच्चाई

आपको बता दे की खेल के पहले दिन लंच तक इंग्लैंड की आधी टीम 112 रन पर आउट हो चुकी थी लेकिन रूट की नाबाद 106 रन की पारी से स्टंप तक इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 302 रन बनाने में सफल रही।

जो रूट की पारी पर उनके साथी खिलाड़ी भी उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं।इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने कहा कि लंबे समय से शतक नहीं जड़ने वाले जो रूट से बड़ी पारी की उम्मीद थी और इस अनुभवी बल्लेबाज ने परिस्थितियों को देखते हुए भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त 106 रन बनाकर बेहतरीन पारी खेली है।

See also  'टीम में जगह दिलाने की एवज में पैसे मांगे जा रहे हैं..', सरफराज खान के पिता का वीडियो वायरल

जैक क्राउली ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि वह अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि हमें इस सीरीज में किसी भी समय अच्छा स्कोर बनाने की पहले से ही उम्मीद थी। उन्होने बड़ी पारी खेली ही थी वह मेरे सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने शानदार पारी खेली। उन्होंने कहा कि वह अपने खेल पर इतनी मेहनत करते हैं और हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह तारीफ के काबिल है हमें जरूरत थी कि वे रन बनाए और उन्होंने इतने साल से जो किया है, वैसा ही स्कोर बनाया। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

रूट मौजूदा सीरीज में अपनी पहले छह पारियों में 30 से अधिक का स्कोर पार करने में सफल नहीं हो पाए थे जिसकी इंग्लैंड में घरेलू मीडिया ने काफी आलोचना भी की थी। पिछले मैच में रिवर्स स्कूप शॉट खेलते समय रूट के आउट होने से क्रिकेट एक्सपर्ट और भी नाराज हो गए थे। लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की है। वह 226 गेंदों पर 106 रन बनाकर खेल रहे हैं।

See also  Esha Gupta Oops Moment Video : एक बार फिर ऐसी ड्रेस पहनकर ईशा गुप्ता आ गई ट्रोलर्स के निशाने पर, हुई उप्स मोमेंट का शिकार

टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

10 शतक- जो रूट
9 शतक – स्टीव स्मिथ
8 शतक – गैरी सोबर्स
8 शतक – विव रिचर्ड्स
8 शतक – रिकी पोंटिंग