भारत की खबरेंमनोरंजन

रणबीर की ‘रामायण’ पार्ट 1 में यहां तक की कहानी दिखेगी, तीनों पार्ट की टाइमलाइन पता चल गई

Ranbir Kapoor, Sai Pallavi, Sunny Deol और Yash स्टारर Ramayana को Nitesh Tiwari ऐसे तीन हिस्से में बांट रहे हैं। नितेश तिवारी की रामायण को लेकर अब दर्शक काफी एक्साइटेड हैं। रणबीर कपूर की यह फिल्म तीन पार्ट्स में आएगी और तीनों हिस्सों को कैसे बांटा गया है अब यह खुलासा हो गया है। बताया जा रहा है की फिल्म के पहले हिस्से की कहानी सीता हरण तक ही रहेगी। वही फिल्म के तीसरे पार्ट में राम और रावण के बीच युद्ध दिखाया जाएगा। नितेश तिवारी की रामायण तीन हिस्सों में आएगी।

यह सभी को पता है लेकिन किसी को यह नहीं पता कि यह तीन हिस्सों में कैसे बनती जाएगी। पहले पार्ट में राम, अयोध्या में उनका परिवार, सीता के साथ विवाह और 14 साल का वनवास दिखाया जाएगा। पहला पार्ट सीता हरण के साथ खत्म हो सकता है। मेकर्स स्टोरी में कोई भी जल्दबाज़ी नहीं दिखाना चाहते हैं। वो स्टोरी को सुकून के साथ, हर बात का ध्यान रखते हुए, सिनमैटिक अंदाज में दर्शकों के सामने रखना चाहते हैं।हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं हुआ है कि पहला पार्ट में हनुमान बने सनी देओल का रोल लंबा होगा या फिर वह केवल कैमियो मे नजर आएंगे।

See also  ये है सिनेमा का अब तक का सबसे महंगा रावण, बॉलीवुड को गच्चा देकर बाजी मार ले गया साउथ का सुपरस्टार

बताया जा रहा है कि उसके दूसरे पार्ट में हनुमान की राम और लक्ष्मण के साथ मुलाकात दिखाई जाएगी और फिर वानर सेना का राम के साथ मिलन दिखाया जाएगा फिर रामसेतु बनना इसके बाद फिल्म के तीसरे हिस्से में राम और रावण का युद्ध दिखाया जाएगा। ‘रामायण’ के लिए काफी तगड़ी रिसर्च की गई है. फिल्म का प्री-प्रोडक्शन वर्क भी तेजी से चल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक राम नवमी के खास मौके पर ‘रामायण’ का ऑफिशियल अनाउंस किया जाना है. बीते कुछ वक्त में ‘रामायण’ से जुड़ी कई खबरें आ चुकी हैं.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक फिल्म में राम के कैरेक्टर में रणबीर कपूर, सीता के किरदार में साई पल्लवी, रावण के रोल में यश, हनुमान के कैरेक्टर में सनी देओल दिखेंगे. इसके अलावा कैकई का रोल लारा दत्त प्ले करने वाली हैं. शूर्पणखा का किरदार रकुल प्रीत के हिस्से गया है. हालांकि ये सब सुनी-सुनाई खबरें हैं. मेकर्स ने अब तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. जब फिल्म अनाउंस होगी, तब संभवत: इस बारे में बताया जाएगा.