क्रिकेट

इन दो स्टार क्रिकेटर के दावेदारी ठोकने से बनी ऊहापोह की स्तिथि, टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर मिलेगा एक नया कप्तान! 

IND vs SL 2024 caption : फिलहाल शुभमन गिल की कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. लेकिन इस सीरीज के तुरन्त बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरे पर जाना है, मालूम हो कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. लेकिन फ़िलहाल बड़ा सवाल ये है कि हो सकता है इस दौरे पर भारतीय टीम नए कप्तान के साथ जाए. मालूम हो कि इस समय टीम इंडिया के कप्तान के लिए दो मजबूत खिलाड़ी दावेदार हैं. 

See also  चार दिग्गजों ने महज 24 घंटे के अंदर टीम इंडिया को कह दिया अलविदा, तीन को तो मनाने की भी की कोशिश, लेकिन... 

पहले तो टी20 वर्ल्ड कप अपनी दमदार कप्तानी में जिताने वाले रोहित शर्मा और दूसरे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जिन्होंने हालांकि टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है. लेकिन फिर भी वन डे सीरीज के लिए तो मौजूद हैं ही किन्तु ऐसी संभावनाओं पर भी गौर किया जा सकता है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को रेस्ट देकर मैनेजमेंट कुछ नया ही दांव खेल बैठे. 

वहीं बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार हो सकता है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज भी उपलब्ध ही न हो. मालूम हो कि विराट और रोहित दोनों ही अब अपने टेस्ट करियर पर फोकस करने की तैयारी में है. ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में सबसे संभावित विकल्प के रूप में हार्दिक पांड्या दिखाई देते हैं. हालांकि, केएल राहुल जिन्होंने साउथ अफ्रीका में वनडे टीम की अगुवाई की थी एक विकल्प है. अब ऐसे में सेलेक्टर्स को देखना है कि वो कप्तानी का मौका किस खिलाड़ी के देते हैं.