टेक और ऑटो

अब Apple लॉन्च करने वाला है ‘झक्कास’ डिजाइन वाला iPhone 16 Pro,  कैमरा होगा इतना शानदार की… 

मिली हालिया जानकारी के अनुसार इस साल Apple अपने iPhone 16 की सीरीज लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. साथ ही ऐसे अंदाज़े लगाये जा रहे है कि Apple की ये बहुप्रतीक्षित सीरीज आगामी सितम्बर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. मालूम हो कि Apple के नए iPhone 16 प्रो मॉडल में क्या-क्या नये फीचर्स हो सकते है, इस पर अभी से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है. 

कयास तो कुछ ऐसे लगाए जा रहे हैं कि Apple इस बार नए iPhone 16 प्रो मॉडल को बेहद ही खास डिजाइन और कैमरे के अपग्रेड मॉडल के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है. मालूम हो कि अभी तक कैमरे का अपग्रेड मॉडल सिर्फ iPhone 15 Pro मैक्स मॉडल में ही उपभोक्ताओं को मिल रहा था. वहीं एनालिस्टों के अनुसार, Apple के इस बहुप्रतीक्षित iPhone 16 सीरीज़ में जो सबसे अहम बदलाव होगा वो होगा टेट्राप्रिज्म लेंस का उपभोक्ताओं को मिलना जो कि इससे पहले सिर्फ iPhone 15 Pro मैक्स मॉडल में ही ग्राहकों को कम्पनी उपलब्ध करवाती थी. 

See also  Honda Activa Electric : होंडा का ये एक्टिवा सिंगल चार्ज में देगा 120km/h की रफ्तार, चलेगा 200 Km से भी अधिक, कीमत मात्र इतनी…

मालूम हो कि ऐसा कहा जा रहा है कि यह टेट्राप्रिज्म लेंस iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro मैक्स दोनों ही माॅडल में कपंनी उपभोक्ताओं को देने की तैयारी में है. मालूम हो कि iPhone 15 Pro के 3 गुना जूम करने की कपैसिटी से 5 गुना जूम करने की कपैसिटी से टेट्राप्रिज्म लेंस की काफी बेहतर है.