ताज़ा खबरेंविडियोज़

ईशा अंबानी को लोकमत का इंडियन बिजनेस वूमन अवॉर्ड, पूरे रिलायंस परिवार को किया समर्पित

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के निर्देशक ईशा अंबानी को गुरुवार को इंडियन बिजनेस वूमेन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने यह अवार्ड पूरे रिलायंस परिवार को समर्पित किया है। इस अवसर पर ईशा अंबानी ने अपने भाषण में कहा कि इस बड़े सम्मान के लिए धन्यवाद।

Isha Ambani Wins Lokmat Indian Businesswoman Award
Isha Ambani Wins Lokmat Indian Businesswoman Award : ईशा अंबानी को लोकमत का इंडियन बिजनेस वूमन अवॉर्ड, पूरे रिलायंस परिवार को किया समर्पित

जैसा कि नाम से ही पता चलता है, लोकमत महाराष्ट्र में लोगों की आवाज रहा है। लोकमत ने दर्शकों से हमारे समाज को प्रबुद्ध और सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि, “मैं सचमुच, सचमुच सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सम्मान मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि मेरी मां नीता मुकेश अंबानी ने साल 2016 में यह अवार्ड जीता था। जो मेरी सबसे बड़ी रोल मॉडल और प्रेरणा है।”

ईशा अंबानी ने कहा कि ‘हमारे परिवार के लिए महाराष्ट्र सिर्फ हमारे घर से कहीं ज्यादा है। यह हमारी कर्मभूमि है।’ ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, रिलायंस जिओ इन्फोकॉम लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस फाउंडेशन इंस्टीट्यूशन ऑफ़ एजूकेशन एंड रिसर्च और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्यकारी लीडरशिप टीमों का भाग है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल के नई कैटेगरी, भौगोलिक और प्रारूपों में विस्तार का श्रेय दिया जाता है।

See also  Business Idea : जानिए कैसे कर सकते हैं बांस की खेती, 50% तक मिल रही है सब्सिडी, कमाई होगी मोटी रकम

उन्होंने रिलायंस रिटेल के लिए डिजिटल फुटप्रिंट को बढ़ाने का नेतृत्व किया है और ई-कॉमर्स व्यवसाय Ajio और ऑनलाइन ब्यूटी प्लेटफार्म टीरा जैसे नए प्रारूप लॉन्च किए हैं। वह मार्च साल 2023 में मुंबई में लॉन्च किए गए नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के लॉन्च और संचालन में भी शामिल थी।

ईशा अंबानी ने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में दोहरी डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि हासिल की है। उन्हें TIME पत्रिका के टाइम 100 अगली लिस्ट में दुनिया भर के उद्योगों के उभरते सितारों की लिस्ट में नामित किया गया है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री लेने वाली ईशा अंबानी को फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवॉर्ड्स साल 2023 में प्रतिष्ठित जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।