भारत की खबरेंमनोरंजन

Kangana Ranaut birthday special: ‘फैशन’ से ‘क्वीन’ तक, इस बहुमुखी अभिनेत्री की 7 प्रतिष्ठित फिल्में

अगर बॉलीवुड में कोई एक अभिनेत्री है जो अपने नियमों से खेलती है, तो वह कंगना रनौत हैं। अभिनेत्री को बेबाकी से अपने मन की बात कहने और लीक से हटकर भूमिकाएं चुनने के लिए जाना जाता है। अपने पूरे करियर में, उन्होंने बहुमुखी भूमिकाएँ निभाई हैं जो उनकी अभिनय क्षमता को दर्शाती हैं। उन्होंने चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं। जैसे ही अभिनेता आज 37 वर्ष के हो गए, हमने उनकी सात प्रतिष्ठित फिल्मों की एक सूची तैयार की है।

कंगना रनौत के जन्मदिन पर, यहां अभिनेता की सात फिल्में हैं जो आपको देखनी चाहिए।

1. ‘गैंगस्टर’ (2006)

जब कंगना रनौत 17 साल की थीं, तब उन्होंने अनुराग बसु की ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह एक शराबी और परेशान सिमरन की भूमिका निभा रही हैं। उसे एक गैंगस्टर से प्यार हो जाता है जो उसके भरोसे को धोखा देता है।

See also  जीत के साथ मुंबई इंडियंस का WPL में आगाज़

2. ‘फैशन’ (2008)

इस फिल्म में एक्टर ने शोनाली गुजराल का किरदार निभाया था. फिल्म जहां प्रियंका चोपड़ा के इर्द-गिर्द घूमती थी, वहीं कंगना रनौत की परफॉर्मेंस ने दिल जीत लिया। वह एक सफल रनवे मॉडल की भूमिका निभाती है जो लगातार मादक द्रव्यों के सेवन के बाद अपनी गरिमा खो देती है।

3. ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010)

इस फिल्म में, उन्होंने रेहाना की भूमिका निभाई, जो एक संघर्षरत अभिनेत्री थी, जो अंडरवर्ल्ड डॉन सुल्तान और उसके शिष्य शोएब के बीच प्रेम त्रिकोण में फंस गई थी। यह फिल्म 1970 के दशक के दौरान मुंबई के अंडरवर्ल्ड की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

See also  OTT पर देखिए वो फिल्म, जिसकी शुरुआत में हो जाती है हीरो की मौत, एक्शन-थ्रिलर ऐसा कि पलक झपकना भी होगा मुश्किल

4. ‘तनु वेड्स मनु’ (2011)

आनंद एल राय की इस फिल्म में रनौत ने अपनी कॉमेडी का हुनर ​​दिखाया। उन्होंने तनुजा त्रिवेदी की भूमिका निभाई, जो एक स्वतंत्र लड़की है जो मनु की ओर आकर्षित होती है, जो उसके बिल्कुल विपरीत है। वह उसके प्यार में पड़ जाती है, भले ही उसने शुरुआत में उसे अस्वीकार कर दिया था।

5. ‘क्वीन’ (2014)

रानी के रूप में, कंगना रनौत ने महिलाओं को एक सशक्त कहानी दी। फिल्म रानी के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने मंगेतर के आखिरी समय में शादी से इनकार करने के बाद अकेले हनीमून पर जाती है। इस फिल्म ने महिलाओं को खुद से प्यार करना सिखाया। इस भूमिका के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

See also  Pooja Banarjee Pregnent : जानिए टीवी एक्ट्रेस पूजा बैनर्जी की पर्सनल लाइफ के बारे में, शादी से पहले हुई थी प्रेग्नेंट और दो बार रचाई शादी!

6. ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ (2015)

2011 की फिल्म की अगली कड़ी, रानौत ने इस फिल्म में अपने अभिनय कौशल को सहजता से दिखाया। यहां उन्होंने डबल रोल निभाया. तनु और कुसुम एक-दूसरे से बिल्कुल अलग थीं, फिर भी उन्होंने इसे आसानी से निभाया और इसे विश्वसनीय बना दिया।

7. ‘पंगा’ (2020)

एक पूर्व कबड्डी खिलाड़ी ने उस खेल में वापसी करने का फैसला किया जो उसे पसंद है। लेकिन इस बार, उसे एक पत्नी, माँ और बेटी होने का प्रबंधन करना होगा।