ताज़ा खबरें

Kota Student Suicide : कोटा में स्टूडेंट सुसाइड करने वाला है, प्लीज उसे बचा लीजिए…’

राजस्थान का कोटा कोचिंग हब के तौर पर जाना जाता है. मगर, बीते कुछ समय से यहां आत्महत्याओं के मामलों ने पुलिस और प्रशासन से लेकर सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. इन मामलों को देखते हुए कई अहम कदम उठाए गए हैं. इसी बीच कोटा पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली और एक जान बचाई गई.

दरअसल, कोटा पुलिस को शनिवार दोपहर उत्तर प्रदेश पुलिस से एक मैसेज मिला. इसमें कहा गया, कोटा में कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड करने वाला है. प्लीज, उसे बचा लीजिए. वो महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है. कुछ दिन पहले कोटा आया है और उसका नाम….है. इस सूचना में नाम और पता मिला था.

See also  PM Modi Inaugurated : पीएम मोदी ने सहकारी क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना का किया उद्घाटन
Kota Student Suicide
कोटा में स्टूडेंट सुसाइड करने वाला है, प्लीज उसे बचा लीजिए…’

स्टूडेंट किस कोचिंग में पड़ता है, कोटा में कहां रहता है, सुसाइड कहां और कैसे करने वाला है, ऐसा कोई इनपुट नहीं था. पुलिस महकमा अलर्ट हुआ. एसपी शरद चौधरी खुद फील्ड पर उतरे. उन्होंने अपने 4 एएसपी और डीएसपी को अलग-अलग टीमों में बांटा. बचाव का काम इस तरह करना था कि छात्र को पता भी न चले.

सबसे पहले पुलिस ने नाम के आधार पर उसके एडमिशन और कोटा में रहने की जगह पता की. साथ ही ये भी पता चला कि 10 दिन पहले वो कोटा आया है और रोजाना कोचिंग क्लास में नहीं जा रहा है. टेक्निकल मदद से लोकेशन का पता लगाया जो अलग-अलग जगह आ रही थी.

See also  Rajasthan News : ससुर ने अपनी बहू के लिए दिखाई दरियादिलि, नेग में दी लग्जरी कार, सवा रुपए और नारियल

कोटा पुलिस ने करीब 3 घंटे तक इलाकों का कोना-कोना छान मारा लेकिन वो नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल मदद और अन्य सहायता लेकर उसकी हर गतिविधि को ट्रैक करना शुरू कर दिया. पुलिस का शक ऐसी बिल्डिंग पर गया, जहां उसके होने का अनुमान था. पुलिस की टीम वहां गई और छात्र मिल गया. वह सुसाइड की तैयारी में था. पुलिस अगर थोड़ी भी लेट होती तो शायद उसे नहीं बचा पाती.

Source: Zeenews Instagram