मनोरंजन

1000 लड़कियों को हराने के बाद महाभारत में बनी थी द्रौपदी, रातों-रात मिली सफलता और अब है गुमनाम

साल 1988 में बी आर चोपड़ा की महाभारत आई थी जिससे कई सारे एक्टर एक्ट्रेस की किस्मत खुल गई थी इस सीरियल से मुकेश खन्ना, अर्जुन, नितीश भारद्वाज, रूपा गांगुली जैसे ऐक्टर्स रातों-रात मशहूर हो गए थे. बी आर चोपड़ा की महाभारत की लोकप्रियता को देखते हुए साल 2013 में स्टार प्लस पर महाभारत एक नई स्टार कास्ट के साथ दोबारा टेलीकास्ट हुई थी और इस नई महाभारत को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था .

आपको बता दे कि इस नई महाभारत में एक्ट्रेस पूजा शर्मा ने द्रौपदी का रोल निभाया था. इस रोल से एक्ट्रेस रातों-रात शोहरत के शिखर पर पहुंच गई थी.साल 2012 में अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाली पूजा शर्मा ने पहले सीरियल में ही मुख्य भूमिका निभाई थी.द्रोपदी के किरदार के लिए ऐक्ट्रेस अपने शानदार अभिनय की वजह से लोगों के दोनों पर राज भी कर रही थी और वह काफी सफल भी हो गई थी.

See also  अगर आप भी देखना चाहते हैं आर्टिकल 370 तो मिल रहा है स्पेशल ऑफर, जाने कब और कैसे बुक कर पाएंगे अपनी सीट

पूजा शर्मा द्रोपदी के किरदार में कुछ इस कदर ढल गई थी कि दर्शकों ने असल जिंदगी में भी द्रौपदी समझने लगे थे. अपने अभिनय से उन्होंने अपने किरदार को पर्दे पर जीवित कर दिया था. महाभारत में उनकी कास्टिंग की कहानी भी बेहद दिलचस्प थी. बताया जाता है की पूजा शर्मा के सीरियल महाभारत के डायरेक्टर ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया कि उन्होंने द्रोपदी के किरदार के लिए कम से कम 1000 लड़कियों को ऑडिशन लिया था लेकिन पूजा से पहले उन्हें किसी भी एक्ट्रेस में द्रौपदी के किरदार को पर्दे पर जीवित करने वाली काबिलियत नजर नहीं आई.

See also  Bollywood Actress Fees : क्या आपको पता है कि वह एक्ट्रेस कौन सी है जो हीरो से भी ज्यादा फीस लेती थी और रिलीज होने के बाद अपनी फिल्में कभी नहीं देखती थी?

महाभारत से घर-घर में पहचान बनाने के बाद एक्ट्रेस पूजा शर्मा करीबन डेढ़ साल के लिए परदे से गायब हो गई थी और फिर उन्होंने साल 2017 में सीरियल अंत ही आरंभ है से पर्दे पर वापसी भी की. इस सीरियल में पूजा शर्मा ने काली के किरदार को निभाया था. इस धार्मिक सीरियल में एक्ट्रेस ने अपने शानदार अभिनय से फिर से एक बार दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी थी. कई सीरियल्स में काम कर चुकीं पूजा शर्मा घर-घर में लोकप्रियता हासिल करने के बाद अचानक ही पर्दे से गायब हो गई

साल 2019 के बाद पूजा शर्मा को किसी सीरियल में नहीं देखा गया यह एक्ट्रेस अभिनय की दुनिया से भले ही दूर है लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं सोशल मीडिया के जरिए ऐक्ट्रेस अपने फैंस से जुड़ी भी रहती हैं .सोशल मीडिया के जरिए वह अपनी लाइफ अपडेट्स साझा करती रहती हैं और पर्दे से दूर पूजा ब्रांड्स के विज्ञापनों के जरिए कमाई करती हैं.