ताज़ा खबरें

Maharashtra Bhushan Award to Ashok Saraf : अनुभवी अभिनेता अशोक सराफ को प्रदान किया गया महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार

अपनी अविस्मरणीय भूमिकाओं से बहुमुखी प्रतिभा के धनी अशोक सराफ ने दर्शकों को प्रसन्न किया है। उन्होंने सिर्फ महाराष्ट्र को हंसाया। इतनी शोहरत मिलने के बाद भी उन्होंने जमीन से अपना रिश्ता कभी नहीं तोड़ा। सीएम एकनाथ शिंदे ने दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ के काम की इस भाषा में सराहना कि वह मराठी मिट्टी में असली हीरा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हम राज्य में मराठी फिल्म उद्योग के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करेंगे और एक ऐसी फिल्म सिटी बनाएंगे जिससे दुनिया को ईर्ष्या होगी।

मुंबई लोकप्रिय और दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ को सीएम द्वारा साल 2023 के प्रतिष्ठित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से नवाजा गया। यह अवार्ड मुंबई के वली में आयोजित 57 वे राज्य फिल्म अवार्ड समारोह में प्रदान किया गया। महाराष्ट्र भूषण सम्मान पाने के बाद अशोक सराफ ने मंच पर अपनी भावनाएं व्यक्त की।

See also  वे अरविंद को जेल में मारना चाहते हैं : सुनीता केजरीवाल

महाराष्ट्र भूषण अशोक सराफ ने बताया, “मैं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार, दीपक केसकर, मनीषा कायदे को सलाम करता हूं। मुझे सबसे ज्यादा खुशी है कि आपने मुझे आज महाराष्ट्र का सबसे बड़ा और नंबर 1 पुरस्कार दिया है। महाराष्ट्र जहां मेरा जन्म हुआ, जो मेरी मातृभूमि है, इससे बड़ी कोई बात नहीं कि आज यहां मेरा अभिनंदन किया जाए। मैं इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को दिल से सलाम करता हूं। क्योंकि पहले भी यह अवार्ड प्राप्त कर चुके लोगों की लिस्ट इतनी बड़ी है कि मैं इसमें शामिल होना कभी नहीं भूलूंगा।”

फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा के बारे में जिक्र करते हुए अशोक सराफ ने बताया, ‘अगर हम समग्र रूप से मेरी यात्रा के बारे में बात करते हैं तो यह लगभग 50 सालों का कैरियर है। अब तो मुझे सब कुछ याद भी नहीं। लेकिन जिन लोगों ने इस पूरे सफर में मेरी सहायता की। चाहे वह निर्देशक हो या मेरे साथ काम करने वाले छोटे कर्मचारी, तकनीशियन, उन सभी ने बिना जाने ही हमेशा मेरी सहायता की है। यदि उनका निरंतर सहयोग न मिला होता तो मैं आज इस पद पर ना पहुंच पाता। आखिरकार आप मेरे दर्शक है। आप दर्शकों के सामने कुछ भी प्रस्तुत नहीं कर सकते। हमें प्रदर्शन करते समय हमेशा हर चीज के प्रति सचेत रहना होगा।

See also  ऑनलाइन गेम की जानलेवा लत, तीन बार हारने के बाद युवक ने ब्लेड से काटा खुद का गला

एक कलाकार के लिए दर्शक ही सबसे बड़े होते हैं। आप तारीफ करने नहीं आओगे तो हम क्या करेंगे। मुझे नहीं पता कि मैं आपका उपकार का बदला कब चुकाऊंगा। अब मैं आपका एहसान चुका भी नहीं पाऊंगा। आपके प्रति मेरा प्यार हमेशा बना रहेगा। मुझे इतना सम्मान देने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।’