Uncategorized

Mr & Mrs Smith Web Series Review : जानिए मिस्टर और मिसेज स्मिथ वेब सीरीज का रिव्यू, रोमांच से भरी ये वेब सीरीज आ रही है लोगों को पसंद

जॉन स्मिथ और जेन स्मिथ, जासूसी कहानियों के दो चिरपरिचित नाम हैं। अलग-अलग समय पर इन नाम को लेकर बॉलीवुड में टीवी सीरीज फिल्में बनती आई है लेकिन बड़े पर्दे पर साल 2005 में फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ था जिसमें ब्रैड पिट और एजेंलीना जोली की जोड़ी ने खूब धमाल किया था। इन सारी कहानियों का प्लॉट एक ही जैसा है इसमें एक खूबसूरत नौजवान और एक खूबसूरत युवती जो एक दूसरे के अतीत से व्यक्तित्व से और उसके कामों से अनजान है और यह दोनों यूं ही एक दूसरे से मिल जाते हैं। दोनों को परिस्थितियों साथ ले आती हैं और वह एक गुमनाम कंपनी के लिए मिशन को अंजाम देते हैं जो काफी जोखिम भरा रहता है।अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ इसी पुरानी थीम को एक नए कलेवर में पेश करती है।

See also  Ramayan Released in 1987 : क्या आपको पता है कि 1987 में आई रामायण के कलाकारों में किसको हुआ था नफा और किसको हुआ था नुकसान

वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ की कहानी इस मायने में अलग ढंग से सामने आती है कि इसमें जॉन और जेन दोनों एक गुमनाम कंपनी तक काम की तलाश में पहुंचते हैं। दोनों एक दंपति के रूप में शहर में रहने को आलीशान घर भी मिलता है और उनके मिशन छत के जरिए उन्हें मिलते हैं। हाय हाय, संबोधन से शुरू होने वाली इन चैट में मिशन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया जाता। बस, एक निर्देश मिलता है। एक पता मिलता है और दोनों निकल पड़ते हैं अपने मिशन पर। वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ के हर एपिसोड में एक नई कहानी है। इन कहानियों के तार जोड़ने का काम करता है दोनों किरदारों के बीच पनप रहा व्यक्तिगत रिश्ता।

जॉन और जेन स्मिथ के ये दोनो किरदार काल्पनिक हैं। दोनों एक दूसरे के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं लेकिन दुनिया के सामने यह दोनों एक दंपति के रूप में नजर आते हैं।
वेब सीरीज मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ के शुरू में यह दिखाया गया है कि यह दोनों जल्द ही काफी अमीर बनना चाहते हैं लेकिन एक ही छत के नीचे रहते हुए दोनों अपनी शराफत संभाल नहीं पाते हैं। एक्शन के बीच इमोशन आ जाते हैं और दोनों के न सिर्फ दिल करीब आते हैं बल्कि दोनों जिस्मानी रूप से भी साथ आ जाते हैं।पूरी सीरीज इस तरह बनाई गई है कि इन रिश्तों के बीच में तनाव भी पनपता है। दोनों पति पत्नी तो नहीं हैं लेकिन जॉन के घर खरीदने के फैसले के बाद जेन का आत्मसम्मान वैसे ही चोटिल होता है जैसे कि किसी पत्नी का तब होता है जब पति बिना उसे बताए कोई बड़ा फैसला कर ले।

See also  Shamita Shetty Birthday : शिल्पा शेट्टी ने अपनी बहन शमिता शेट्टी के बर्थडे पर लुटाया ढेर सारा प्यार,किया दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर

वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ देखा जाए तो एक एक्शन स्पाई सीरीज से ज्यादा एक इमोशनल स्पाई सीरीज है।शुरू के दो एपिसोड में दोनों के किरदार खुद को स्थापित करने का समय लेते हैं और फिर अगले दो एपिसोड में ये कहानी का रंगमंच तैयार करते हैं। इसके बाद कहानी अपना असली रंग दिखाना शुरू करती है।

चूंकि वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ को एपिसोडिक कहानियों के हिसाब से रचा गया है लिहाजा हर एपिसोड में नए नए कलाकार आते रहते हैं। ये सीरीज के लिए अच्छा भी है और नुकसानदायक भी। आमतौर पर जासूसी सीरीज में कहानी का सस्पेंस एपिसोड दर एपिसोड बढ़ता है औऱ दर्शक खुद को कहानी के साथ जोड़ता चलता है। काफी उथल पुथल के बाद तैयार हुई वेब सीरीज ‘मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ’ अपनी शुरुआती खामियों के बावजूद इस हफ्ते बिंज वॉच करने के लिए बेहतर सीरीज है।