Uncategorized

Snake and Gem Video Viral : नाग और उसकी मणि का वीडियो हो रहा है वायरल, जरा सी आहट देखते ही हो गया अचानक गायब, जाने सच्चाई

हम में से लगभग सभी लोग नाग और नागमणि के बारे में जरुर जानते हैं। इनके बारे में हमने टेलीविजन में भी सुना है और कई बार देखा भी है। लोगों का कहना है कि अगर किसी को नागमणि मिल जाए तो वह इंसान कई तरह की शक्तियां प्राप्त कर लेता है और उसकी हर इच्छा भी पूरी हो जाती है।नागमणि पर आधारित कई फिल्में भी बनी है जिसमें कुछ ऐसा ही दिखाया गया है और लोग इन्हें सच भी मानते हैं।

वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास कहते हैं और उन्हें लगता है कि नागमणि जैसी कोई चीज नहीं होती है।पहले के समय में बुजुर्गों का कभी यही कहना था कि नागमणि आज तक केवल सुनी गई है लेकिन किसी ने भी उसे देखा नहीं है । बुजुर्गों का यह भी कहना है की जब नाग हजारों साल पुराना हो जाता है और उन हजारों सालों में उस नाग के द्वारा किसी को डसने से मृत्यु नही हुई होती है तो ऐसे नाग को मणि की प्राप्ति हो जाती है और वह कोई साधारण नाग नही रहता। उसने कई अलौकिक शक्तियों का वाश हो जाता है और उसने रूप बदलने की इच्छा शक्ति भी आ जाती है जिसके चलते मणिधारी नाग किसी का भी रूप धारण कर सकता है।

See also  विदेशी महिला ने भोजपुरी गाने पर शादी में किया ऐसा डांस की बारातियों का खुला रह गया मुंह

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जो कुछ इसी पर आधारित है। इस वीडियो में एक काला नाग मणि के ऊपर कुंडली मारकर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है यह तो कोई नहीं जानता है लेकिन इस तरह से मणि धारी नाग के पास जाकर वीडियो बनना नामुमकिन है। लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है लोगों ने इसे एक फेक वीडियो बताया है।

लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया पर आने वाले सारे वीडियो सच नहीं होते हैं इनमें से कुछ फेक वीडियो भी होते हैं जो केवल लाइक्स और प्रसिद्धि को पाने के लिए डाले जाते हैं ऐसे में हर किसी का अपना-अपना मत है लेकिन आज तक किसी को यह नहीं पता चला की नागमणि होती है या नहीं।