मनोरंजन

Shrimad Ramayan: छोटे परदे की ‘आदिपुरुष’ बनी ‘श्रीमद रामायण’ को अब बजरंग बली से आस, वाधवा पर टिकी निगाहें

टीआरपी की रेस में काफी समय से पीछे चल रहे सोनी इंटरटेनमेंट में टेलीविजन के शो श्रीमद् रामायण को आखिर उम्मीद अब हनुमान जी से ही है। इस धारावाहिक में हनुमान का चरित्र निभाने वाले कलाकार के नाम का एक बार फिर से हर जगह प्रचार हो रहा है जबकि यह धारावाहिक की शुरुआत की समय ही सबको पता चल गया था कि इसमें ये किरदार कौन सा कलाकार निभाने जा रहा है।

अशोक की शूटिंग के दौरान मुंबई से मीडिया कर्मियों को लेकर उमरगांव ले जाया गया था तभी हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता निर्भय वाधवा का परिचय सभी से कराया गया था इस दौरान निर्भय वाधवा ने कहा था की श्रीमद् रामायण’ में वह चौथी बार हनुमान बने हैं। इससे पहले वह ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’, ‘विघ्नहर्ता गणेश’ और ‘कर्मफल दाता शनि’ मे हनुमान की भूमिका निभा चुके हैं। निर्भय वाधवा कहते हैं, ‘हर बार हनुमान जी की भूमिका निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी और चुनौती होती है। लेकिन बजरंगबली की ऐसी कृपा रही है कि हनुमान जी की भूमिका निभाने का अवसर मिलता रहा है।’
अभिनेता निर्भय भादवा का कहना है कि हनुमान की भूमिका निभाने से पहले उन्होंने रामानंद सागर में रामायण के दारा सिंह को हनुमान के किरदार में देखा था।

See also  PM Modi Statement : "आज अबू धाबी में आपने एक नया इतिहास रचा है.

वह कहते हैं की रामायण जब शुरू हुई थी तो मैं बहुत छोटा था लेकिन मैं बाद में रामायण यूट्यूब चैनल पर कई बार देखी। मैंने उसके एक-एक सीन को 10 बार देखा और तब समझ में आता था कि वह सीन कैसे किया जाए।उस समय कैमरे की टेक्नोलॉजी उतनी एडवांस नहीं थी इसलिए चेहरे के भाव पता नही चलते थे, मैं जूम करके देखता हूं और समझने की कोशिश करता हूं कि चेहरे पर कैसे भाव आए होंगे। उसे खुद के अंदर उतारने की कोशिश करता हूं।’सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर धारावाहिक श्रीमद् रामायण 1 जनवरी 2024 को शुरू हुआ था और इस शो की टीआरपी बहुत कमजोर रही है पहले सप्ताह में इस धारावाहिक की टीआरपी 0.9, दूसरे सप्ताह में 0.8, तीसरे सप्ताह में 1.0 और चौथे सप्ताह में 0.9 रही। बीते सप्ताह में इस शो की टीआरपी गिरकर 0.7 तक पहुंच गई है। इतना ही नहीं खुद अपने चैनल पर भी ये धारावाहिक सारे धारावाहिकों में पांचवे नंबर पर है।

See also  CHARAMSUKH CHAULL HOUSE HOT WEBSERIES : अगर आप भी लेना चाहते हैं हॉट और इंटिमेट सीन से भरी इस वेब सीरीज का मजा तो पहले लगा ले अपने कमरे की कुंडी

इस धारावाहिक की कहानी में हनुमान जी की एंट्री होने वाली है। इस शो में दर्शकों ने अब भगवान राम के अयोध्या से वनवास की यात्रा अच्छी है। आगे की कहानी में अब हनुमान जी आने वाले हैं। शो में हनुमान की भूमिका अभिनेता निर्भय वाधवा निभा रहे हैं।उन्होंने कहा कि वह हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त और हर रोज शूटिंग पर आने से पहले हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। हनुमान जी की उन पर असीम कृपा है। हनुमान जी की कृपा से ही उन्हें यह भूमिका हर बार निभाने को मिलती है।