मनोरंजनविडियोज़

The Lady in White of Bollywood : क्या आपको पता है कि बॉलीवुड की द लेडी इन वाइट कौन है ? उनके पांच प्रेमी के बाद भी जिंदगी भर रही तन्हा ..

आज हम जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं उनके पांच अफेयर्स आज भी चर्चा में है उन्होंने शादी भी की लेकिन वह भी नहीं टिकी. फिर पति से अलग होने के बाद यह एक्ट्रेस जिंदगी भर अकेली ही रही। 60 से 70 के दशक की यह एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में आते ही छा गई थी आईए जानते हैं कौन है यह खूबसूरत अदाकारा

हिंदी सिनेमा की वह एक्ट्रेस जिनको बॉलीवुड ने द लेडी इन वाइट के नाम से जाना. यह एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने दुनिया की कभी परवाह नहीं की और आज से 50 साल पहले भी ऐसे ऐसे बोल्ड सीन दिए की देखने वाले हैरान हो गए.वह खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी डीसेंट भी नजर आती थी और परदे से ज्यादा वह असल जिंदगी में भी बेहद खूबसूरत थे लेकिन क्या आपको पता है कि बेहद कम उम्र में उन्होंने दुनिया भर के कई देशों में भ्रमण भी किया और उनके चाहने वालों की लिस्ट भी काफी लंबी है.

इन एक्ट्रेसेस ने इंग्लैंड से अपनी पढ़ाई की और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली यह एक्ट्रेस 5 साल की उम्र में ही दिग्गज कलाकार की फैन बन गई और जब फिल्मों में आई तो उन्हीं के साथ अफेयर की खूब-खूब सुर्खियां भी बटोरी.
कौन हैं ये खूबसूरत अदाकारा, चलिए आपको बताते हैं…

See also  Ram Lalla Murti Reaction : प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुस्कुराये रामलल्ला, मूर्ति के होठों पे आए मुस्कान और दिखी आँखों में ख़ुशी के चमक – मनमोहक मुस्कान देख हर कोई हो गया है हैरान

यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि सिमी ग्रेवाल थी. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत फिल्मों से नहीं कि उन्होंने अंग्रेजी फिल्म टार्जन गोज टू इंडिया के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। सि

मी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर 1947 को हुआ था लुधियाना में जन्मे का पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ और उनकी पढ़ाई लिखाई न्यूलैंड हाउस स्कूल से हुई। बताया जाता है कि उनकी मां भी बेहद खूबसूरत थी। 5 साल की उम्र में उन्होंने राज कपूर की एक फिल्म आवारा देखी थी और इसके बाद उनके अंदर फिल्मों में काम करने का ख्याल आया सिम्मी एक्टिंग में ही कैरियर बनाना चाहती थी लेकिन उनके पिता को यह बात मंजूर नहीं थी लेकिन सिम्मी स्वभाव से जिद्दी थी और जिद मनवाने के लिए भूख हडताल पर बैठ गईं. आखिरकार पिता को बेटी की जिद के आगे झुकना ही पड़ा और सिर्फ 15 साल की उम्र में वह मुंबई आ गई।

सिम्मी राज कपूर से काफी प्रभावित थी और उनके साथ काम करना चाहती थी इंग्लैंड में पड़ी सेमी ग्रेवाल की अंग्रेजी काफी अच्छी थी। ऐसे में उन्हें अंग्रेजी फिल्म मिल गई लेकिन उनकी पहली अंग्रेजी फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन मेकर्स को सिम्मी काफी पसंद आई।

सिम्मी को पहले फिल्म तो मिल रही थी लेकिन या तो उनके पास केवल बी ग्रेड फिल्में आई या फिर साइड रोल मिल रहे थे। इसी बीच उन्हें सबसे बड़ा ब्रेक मिला फिल्म मेरा नाम जोकर के साथ. फिल्म में सिमी का रोल इतना लंबा तो नहीं था लेकिन वह कहानी का केंद्र बिंदु थी.मिस मेरी के किरदार के लिए उन्होंने खूब पापड़ भी बेले। उन्होंने राज कपूर के साथ काम करने के लिए अपनी एक आंटी से उनका नंबर लिया और उन्हें फोन किया फिर गलत नाम से उनसे बात की एक दिन राज साहब ने चर्चगेट पर उन्हें मिलने के लिए बुलाया और उन्हें इंप्रेस करने के लिए सिम्मी एक लाल गुलाब लेकर उनके पास पहुंची और उनके लिए एक कविता भी लिखी।

See also  Poonam Pandey Oops Moment : क्लीवेज-बेअरिंग बैकलेस जंपसूट में पूनम पांडे को हुआ बड़ा ऊप्स मोमेंट; वीडियो हुआ वायरल

मीडिया की माने तो उनकी पहली मुलाकात के बाद राज कपूर ने उनसे कहा मिलते रहा करो लेकिन सिम्मी ने कभी उनसे काम नहीं मांगा। सिम्मी इस बात को समझ गई थी कि अगर काम होगा तो वह उन्हें जरूर देंगे। एक दिन सिमी के घर राज साहब ने फोन किया और उन्हें सिमी को फिल्म के लिए भेजने को कहा. इस तरह एक्ट्रेस को ‘मिस मेरी’ का किरदार मिला था. ये उस दौर का सबसे चर्चित बोल्ड दृश्यों में से एक माना जाता है.

सिमी ने राज कपूर और सत्यजीत रे जैसे निर्देशकों के साथ काम किया. उनकी रील लाइफ की तरह रियल लाइफ भी काफी खास थी। सिम्मी का नाम कभी राज कपूर तो कभी मनमोहन देसाई के साथ जोड़ा गया उसे समय की मैगजींस में उनके अफेयर के किस्से खूब छपा करते थे. 1981 में इनका नाम मनमोहन देसाई के साथ भी जुड़ा.

See also  Viral Video of Police Station : महिला सिपाही ने थानेदार की आंख में मिर्च पाउडर डालकर जबरदस्त कर दी पीटाई, FIR हुआ दर्ज... 

सिम्मी बेहद सिंपल थी लेकिन उनकी जिंदगी में सबसे पहले जिस शख्स ने एंट्री मारी वह थे जामनगर के महाराजा.अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि 17 साल की उम्र में उन्हें पहली बार प्यार हुआ और उनका यह रिश्ता 3 साल तक चलता रहा इसके बाद मंसूर अली खान पटौदी के साथ उन्हें प्यार हुआ. दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे पटौदी साहब सेमी को लेकर काफी सीरियस थे और उन्हें अपने घरवालों से मिलने का फैसला भी किया लेकिन इसी बीच उनकी मुलाकात शर्मिला से हो गई और फिर दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए इसके बाद सिमी ने 1970 में रवी मोहन से शादी कर ली.

उनकी यह शादी केवल 3 साल तक चल पाई

सिमी के पास कभी भी पैसे की कोई कमी नहीं थी 75 साल की सिमी ग्रेवाल के पास सब कुछ है लेकिन उन्हें एक भी संतान नहीं है और उन्हें इस बात का काफी अफसोस भी है.
बता दें कि सिमी गरेवाल हिंदी ही नहीं बल्कि बंगाली और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सुभाष घई के साथ ‘कर्ज’ फिल्म करने के साथ ही सिमी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अपने टॉक शो ‘रेंडेजवस विद सिमी ग्रेवाल’ से अपनी खास पहचान बनाई.