ताज़ा खबरें

शातिर अपराधियों ने पहले किया क्राइम फिर आ गए 1825 किलोमीटर दूर बिहार और देने लगे मैट्रिक परीक्षा जाने पूरा मामला

बिहार के समस्तीपुर पुलिस और महाराष्ट्र की मुंबई ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने एक बड़े अपराध को अंजाम दिया था।यह अपराधी इतने शातिर थे की वारदात को अंजाम देने के बाद 1800 किलो किलोमीटर दूर समस्तीपुर बिहार आ गए। यहां आकर यह अपनी पहचान छुपाने की कोशिश करने लगे और मैट्रिक के परीक्षार्थी बन गए और फिर इनका राज खुल गया।

कोई अपराधी कितना भी शातिर हो वह आपके बगल में छिपा हुआ बैठा हो लेकिन आपको उसके बारे में कुछ भी पता नहीं होता है। आप उसे भोला समझकर धोखा खाते रहते हैं ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर जिले से सामने आ रहा है जहां मुंबई में एक बहुत बड़े क्राइम को करने के बाद यह क्रिमिनल्स समस्तीपुर बिहार में आ गए और मैट्रिक के परीक्षा आरती बन गए और छात्रों के बीच छुप गए लेकिन अगर अपराधी शातिर होते हैं तो पुलिस भी पुलिस ही होती है। ये दोनों ही पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. लेकिन, आप जानिए कि आखिर इसने बिहार से 1825 किलोमीटर दूर किस बड़े कांड को अंजाम दिया था.

See also  भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास

बिहार की समस्तीपुर पुलिस और महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस ने मिलकर इस कांड पर कार्यवाही की और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।यह अपने कांड को अंजाम देने के बाद बिहार समस्तीपुर आ गए थे। जहां यह परीक्षार्थी बन गए थे लेकिन फिर पुलिस ने अपने हथकंडे अपनाए और हथौड़ी थाना क्षेत्र के भटौरा गांव से दोनों आरोपियों को धर दबोच लिया.
समस्तीपुर पुलिस और मुंबई पुलिस ने मुंबई में चोरी के मामले में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।इसके साथ ही इन्होंने दो करोड़ के जेवरात भी घर से चोरी किए थे बताया जा रहा है कि यह दोनों वारदात को अंजाम देने के बाद स्टूडेंट बन गए थे लेकिन अब यह मुंबई पुलिस के हफ्ते चढ़ गए हैं।पुलिस ने कार्रवाई करके इन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है इसमें एक चोर का नाम राजा कुमार और दूसरे का नाम नीरज कुमार है।

See also  Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर में विराजमान रामलला अब करेंगे अराम, बन रही नई व्यवस्था

समस्तीपुर पुलिस ने भी पुलिस की कार्यवाही की सूचना अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी पुलिस ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य के ठाणे जिले के खार थाना के हीरा व्यवसायी के घर में ज्वेलरी चोरी की घटना को अंजाम देकर भागे दो चोरों का पीछा करती आई महाराष्ट्र पुलिस की टीम तथा हथौड़ी थाने की पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी हथौड़ी थाना के गौट भटौरा गांव से की गई है. यहां से अभियुक्त राजा कुमार तथा नीरज कुमार को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों से करीब 2 करोड़ 46 लाख 83 हजार मूल्य के आभूषण भी बरामद किए गए.

See also  PM Modi Statement : "देश परिवारवाद से त्रस्त है, विपक्ष में एक ही परिवार की पार्टी है…"

समस्तीपुर पुलिस ने राजा कुमार हथौड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाला है और नीरज कुमार मधुबनी जिला के खुटौना थाना क्षेत्र अंतर्गत शिमला गांव का.घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक, बीते 10 फरवरी को दोनों युवक मुंबई के एक ज्वेलर्स के घर से करीब 2 करोड़ से अधिक हीरा सोना इत्यादि ज्वेलरी चुराकर वहां से भाग निकला था और वह 13 फरवरी को समस्तीपुर अपने घर पहुंचा.

इस मामले को लेकर मुंबई के खार थाना में प्राथमिक की दर्ज कराई गई थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की मुंबई पुलिस की टीम समस्तीपुर पहुंचकर आरोपी के घर पर छापा मारा जहां से उन्होंने दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल भी किया