Thursday, September 19, 2024
शिक्षा और नौकरी

Chandrayaan 3 Update : ISRO चीफ ने दिया सनसनीखेज बयान, मंदिरों में सिर्फ भगवान का नाम…

बीते साल इसरो ने आखिरकार अपने तीसरे मून मिशन चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग करवाकर इतिहास रच ही दिया लेकिन अब इस मिशन के समय रहे इसरो चीफ एस सोमनाथ ने अहम बयान जारी करते हुए कहा है कि समाज में परिवर्तन लाने का समय आ चुका है। मालूम हो कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने बीते शनिवार को एक बयान देते हुए कहा कि मंदिरों में पुस्तकालय स्थापित की जानी चाहिए ये पहल युवाओं को उनके धर्मों के उपासना स्थलों पर लाने में काफी मददगार साबित होगी। 

दरअसल इसरो चीफ केरल की राजधानी स्थित श्री उदियानूर देवी मंदिर द्वारा शुरुआत किए गए एक पुरस्कार समारोह में अपना पुरस्कार ग्रहण करने गए थे। पुरस्कार लेने के बाद सोमनाथ ने कहा कि मंदिर को उस स्थान जहां बुजुर्ग भगवान का नाम जपने के लिए आते हैं से बदलकर पुस्तकालय में परिवर्तित करना चाहिए इससे युवा मन्दिर की ओर आयेंगे और फिर इसके साथ ही समाज में परिवर्तन भी आएगा। वहीं इसरो के पूर्व अध्यक्ष जी. माधवन नायर से पुरस्कार लेने के बाद कहा, उन्हें उम्मीद थी कि इस पुरस्कार वितरण समारोह में बड़ी संख्या में युवा अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे लेकिन आशा के विपरित युवाओं की संख्या काफी कम है। 

See also  598 पदों के लिए रेलवे ने निकाली बम्पर बहाली, 10वीं पास को मिला मौका लोको पायलट बनने का... 

इसी पर आगे वर्तमान अध्यक्ष सोमनाथ ने कहा कि युवाओं को मंदिरों के प्रति आकर्षित करने के लिए मन्दिरों में पुस्तकालय बनाना बड़ी पहल होगी। तब युवा अध्ययन के sathtशाम के समय विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी कर सकते हैं।