शिक्षा और नौकरी

Requirement of Government Job : BSF से आई सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल सहित 1526 पदों के लिए बहाली, सैलरी मिलेगी 92 हजार से भी ज्यादा… 

वेकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आ रही है क्योंकि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) में भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। मालूम हो कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के लिए योग्य उम्मीदवार इसके वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। 

मालूम हो कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के लिए सीआरपीएफ ने करीब 303 पदों और बीएसएफ के 319 पद वहीं आईटीबीपी के 219 पदों के लिए वहीं सीआईएसएफ के 642 पद तथा एसएसबी के 08 पद और असम राइफल्स के 35 पदों के लिए रिक्तियों को निकाला है कुल मिलाकर 1526 पदों के लिए रिक्ति निकाली गई है। मालूम हो कि इन सभी पदों के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के लिए लगभग 12वीं पास माँगा गया है। हालांकि स्टेनोग्राफर के लिए स्किल होना जरूरी हैं। 

See also  CISF College : इस कॉलेज में जिसने ले लिया एडमिशन, उसका सीआईएसएफ ऑफिसर बनना तय... 

वहीं न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष रखी गई है हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी। वहीं सिलेक्शन प्रोसेस में शारीरिक परीक्षण और कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (सीबीटी) और स्किल टेस्ट फिर अंतिम में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा। 

Taarak Mehta की बबीता जी का बिकिनी लुक देख मचल उठेंगे जेठालाल, हर फोटो काट रही गदर! रामायण की सीता उर्फ अंजलि अरोड़ा है बहुत फैशनेबल, हर लुक में लगती है गदर Akshara Singh Photoshoot: अक्षरा सिंह के कैजुअल लुक पर फिदा हुए फैंस, नाइट आउट की तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया बवाल गुनगुन गुप्ता का हुआ था mms वीडियो वायरल लेकिन इंस्टा पर करती हैं संस्कारी फोटो पोस्ट हुस्न तेरा तौबा तौबा….सोने-सी साड़ी में शहनाज गिल