शिक्षा और नौकरी

पुलिस के सामने बेटा टूट गया और पूछताछ में बताया सर, मुझे पापा ने बुलाया था, मैं तो… 

NEET Paper Leak : नीट यूजी पेपर लीक मामले में हर गुज़रते दिन के साथ गिरफ्तारियां बढ़ती जा रही हैं. इसी कड़ी में बिहार पुलिस ने अनुराग यादव के अलावा एक और नीट अभ्यर्थी और उसके अभिभावकों को गिरफ्तार किया है. मालूम हो कि गिरफ्तार नीट अभ्यर्थी ने पुलिस को दिए अपने इकाबलिया बयान में स्‍वीकार करते हुए बताया है कि परीक्षा से पहले नीट के प्रश्न पत्र और उत्तर उसे रटवाए गए थे. NEET पेपर लीक में ये खबर आग की तरह फैल रहीं हैं जहां नीट की परीक्षा देने वाले एक और गिरफ्तार परीक्षार्थी आयुष और उनके अभिभावकों ने अपना गुनाह स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया है कि परीक्षा से पहले नीट के प्रश्न पत्र और उत्तर अभ्यर्थी को रटवाए गए थे. 

See also  Chandrayaan 3 Update : ISRO चीफ ने दिया सनसनीखेज बयान, मंदिरों में सिर्फ भगवान का नाम...

वहीं गिरफ्तार किए गए नीट अभ्यर्थी आयुष के पिता अखिलेश कुमार ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि मुख्य आरोपी सिकंदर ने उनसे कहा था कि 40 लाख लगेगा सब सेट है आपका बेटा आराम परीक्षा पास कर जाएगा. मालूम हो कि वहीं नीट अभ्यर्थी आयुष ने स्वीकार करते हुए बताया है कि उसे उसके पापा ने फोन कर कोटा से बुलाया था. वहीं दूसरी ओर आयुष के पिता अखिलेश कुमार ने भी अपने स्वीकृत बयान में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. 

दूसरी ओर मुख्य आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (नीट-यूजी) 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले के अलावा चार परीक्षाओं के लिए प्रश्नपत्रों की व्यवस्था करने की बात को स्वीकार किया है. मालूम हो कि इन दिनों पूरे देश में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (नीट-यूजी) 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले ने तहलका मचाया हुआ है वहीं योग्य अभ्यर्थी अलग परेशान हैं.