Tuesday, October 22, 2024
New Maruti WagonR Model
टेक और ऑटो

महंगी गाड़ियों की बैंड बजाने के लिए अब लॉन्च हुआ WagonR का जबरदस्त मॉडल, महज 4 लाख में ले आए… 

New Maruti WagonR Model : भारत की सबसे पुरानी और पसंदीदा कंपनी का जब भी नाम लिया जाता है तो उसमें सबसे अग्रणी नाम मारुति कंपनी का ही होता है। मालूम हो आज की तारीख में भी  लाखों हर साल लोग हैं जो मारुति कंपनी की ही कार खरीदते हैं। उपभोक्ताओं की इसी रुचि को देखते हुए मारुति कंपनी ने इस साल भारत में WagonR 2024 मॉडल को लांच किया है, जिसका लुक और फीचर्स इतना दमदार है कि हर किसी को मारुति WagonR 2024 मॉडल लॉन्च होते पसंद आ गया है। 

मालूम हो कि WagonR 2024 मॉडल को मारुति कंपनी ने दो इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया है। एक ऑप्शन में 1 लीटर का k10 इंजन का ऑप्शन दिया गया है जो 67bhp की पावर देगा वहीं दूसरे ऑप्शन में इंजन 1.2 लीटर का k12 इंजन है जो 82bhp की पावर जेनरेट करने की सक्षमता वाला है। मालूम हो कि कार को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में ये इंजन काफी मदद करता है। वहीं इस शानदार कार को कंपनी ने महज 5.50 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, वहीं इसके टॉप वैरियंट को उपभोक्ता मात्र 750000 तक में खरीद सकते हैं। 

See also  Jawa 42 Launching : Jawa 42 के लॉन्‍च होते ही मिलेगा नए इंजन में काफी सारे अपडेट्स... 

गौरतलब हो कि अगर इस कार के माइलेज की बात की जाए तो यह कार पेट्रोल वेरिएंट में 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। इसके साथ ही इस कार के अंदर एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी कम्पनी ने उपभोक्ताओं के लिए दिया है। इसके साथ ही इस मॉडल में कम्पनी ने नई टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी उपलब्ध कराई है।