Uncategorized

 Ayodhya Ram Mandir : रामलला के लिए आई तकिया, रजाई, दान में मिला गद्दा, अमेरिका ने भेजा रामलल्ला के लिए सोने का सिंहासन

रामलला के मंदिर निर्माण होने के बाद देश-विदेश से तरह-तरह के दान पुण्य किए जा रहे हैं। वहीं प्रभु श्री राम के सोने की भी व्यवस्था की जा रही है। मध्य प्रदेश के भोपाल से रामलला के लिए तकिया रजाई लाई गई है। भोपाल के महामाई का मंदिर पुष्पा नगर से निकली श्री राम रजाई रथ यात्रा गाजियाबाद के साथ भगवान की धुन में नाचते गाते सभी श्रद्धालु राम जन्म भूमि परिसर पहुंचे थे। इस यात्रा में करीब 100 से ज्यादा लोग शामिल थे। इस यात्रा के साथ आए संदीप सोनी ने कहा कि भगवान श्री राम लला के लिए रजाई लाई गई है।

See also  राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला
 Ayodhya Ram Mandir
रामलला के लिए आई तकिया, रजाई, दान में मिला गद्दा

उन्होंने कहा कि रामलला के लिए लाई गई रजाई की लंबाई 6 फुट है और जबकि चौड़ाई 4 फुट है। इसके साथ एक गद्दा और तकिया भी आई है। वहीं अमेरिका से भी प्रभु राम लला के लिए खास गिफ्ट भेजा गया। इसमें सोने से बने अलग-अलग कई वाहन भेजे गए हैं। जिसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल है। रामलला का स्वर्ण सिंहासन भी भेजा गया है। इसके साथ कल्पवृक्ष का स्वर्ण मॉडल भेजा है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद 12 दिनों में करीब 25 लाख श्रद्धालुओं ने नए मंदिर में भगवान श्री राम का दर्शन पूजा किया। और 11 करोड रुपए से ज्यादा का दान किया। मंदिर ट्रस्ट की तरफ से यह जानकारी दी गई की मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि पिछले 12 दिनों में दान पेटियां में करीब 8 करोड रुपए जमा हुए हैं। जबकि चेक और ऑनलाइन के जरिए 3:30 करोड रुपए की धनराशि मिली है।

See also  Bageshwar Baba : हरियाणा के किसानों ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को दिया अल्टीमेटम, बोले -72 घंटे में माफी नहीं मांगे तो…

उन्होंने कहा कि भव्य मंदिर के गर्भ गृह के सामने चार बड़े आकार की दान पेटियां रखी गई है। जिनमें श्रद्धालु राशि जमा कर रहे हैं। इसके अलावा 10 कंप्यूटरीकृत पर भी लोग दान राशि जमा करते हैं। उन्होंने कहा कि दान काउंटर पर मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी नियुक्त है, जो शाम को काउंटर बंद होने के बाद प्राप्त दान राशि का हिसाब ट्रस्ट कार्यालय में जमा करते हैं।