मनोरंजन

Bollywood Actor : जानिए इस सुपरस्टार की कहानी जिनके बच्चे भी हैं सुपरस्टार, कभी नहीं था पास में घर तो सोते थे गैराज में

आज हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वह अपने स्ट्रगल के दिनों में गैराज में रहते थे और अब उनके पास आलीशान बंगले हैं। एक एक्टर एक फिल्म करते समय अपनी पूरी मेहनत उसी में लगा देता है और उसकी परफॉर्मेंस यह बात तय करती है कि यह फिल्म हिट होगी या फ्लॉप। इस कंपटीशन भरी इंडस्ट्री में सफलता हासिल करना एक्टर्स के लिए काफी स्ट्रगल भरा रहता है। लगभग 240 फिल्मों में एक्टिंग करने वाले एक्टर्स में से एक ने 74 हिट फिल्में दी है जो किसी भी बॉलीवुड एक्टर के लिए सबसे ज्यादा हिट्स है।

आज हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वह अपने स्ट्रगल के दिनों में गैराज में रहते थे और अब आलीशान बंगले में रहते हैं। यहां तक की आज उनके बच्चे भी सफल एक्टर्स हैं।वह कोई और नहीं बल्कि धर्मेंद्र है। धर्मेंद्र ने 1960 के दशक की शुरुआत में अपना करियर शुरू किया और कुछ ही सालों में खुद को एक एक्टर के तौर पर एस्टैब्लिश कर लिया. लेकिन शुरुआती कुछ सालों तक वह बड़ी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल तक ही सीमित रहे. इंडस्ट्री में अपनी शुरुआती दिनों में वह गैराज में रहते थे और मुंबई में अपना गुजारा चलाने के लिए एक ड्रिलिंग फॉर्म में भी काम करते थे।यहां तक कि उनकी सैलरी ₹200 थी रियलिटी शो।

See also  Sunil Shetty Sister : जानिए सुनील शेट्टी की ऑन स्क्रीन बहन कहां जी रही है गुमनामी की जिंदगी, अंडरवर्ल्ड के डर से हो गई थी गायब

सुपरस्टार सिंगर में सीनियर एक्टर बतौर गेस्ट शामिल हुए थे और उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में सभी को बताया। उन्होंने कहा मेरी शुरुआती दिनों में मैं गैराज में रहता था क्योंकि मेरे पास मुंबई में घर नहीं था मुंबई में सरवाइव करने के लिए मैंने एक ड्रिलिंग फर्म में काम भी किया जहां मुझे ₹200 सैलरी मिलती थी कुछ एक्स्ट्रा पैसा कमाने के लिए मैं ओवरटाइम भी करता था। सपोर्टिंग रोल करने के बाद 1966 में उन्होंने फूल और पत्थर में काम किया इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और उनकी पोजीशन टॉप पर आ गई। इस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया.

See also  रकुल प्रीत और जैकी भगनानी बंध गए शादी के बंधन में, मंडप से आई तस्वीरे, दूल्हा बैठा दुल्हन की गोद में

आत्मा राम की मिस्ट्री थ्रिलर शिकार के सुपरहिट और रामानंद सागर की जासूसी थ्रिलर आंखें में ब्लॉकबस्टर के साथ 1968 धर्मेंद्र के लिए करीब करीब अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी थी. धर्मेंद्र की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शोले, चुपके चुपके, सीता और गीता, मेरा गांव मेरा देश, धरम वीर, फूल और पत्थर और यमला पगला दीवाना शामिल हैं. एक्टर कई मल्टी-स्टारर फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं जिन्होंने उनकी हिट काउंड में भी योगदान दिया है.

धर्मेंद्र ने 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनमें से 74 फिल्में उनके हित भी रही है इनमें से 60 में धर्मेंद्र लीड रोल में थे उनकी आखिरी हिट रॉकी और रानी की प्रेम कहानी थी जिसमें रणबीर सिंह, शबाना आज़मी, आलिया भट्ट और जया बच्चन भी थे बताया जा रहा है कि सीनियर एक्टर धर्मेंद्र पर एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये लेते हैं और उनकी कुल प्रॉपर्टी 450 करोड़ रुपये है. इसमें लोनावाला में 100 एकड़ का फार्महाउस भी शामिल है. उनके पास बहुत सारी कृषि भूमि भी है और लोनावाला में कॉटेज रिसॉर्ट्स की एक चेन के साथ उनकी पार्टनरशिप भी है.