मनोरंजन

कभी सी ग्रेड मूवी में काम करके हुई थी पॉपुलर, फिर दिल आया इस एक्टर पर, अब है करोड़ों की मालकिन

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सी ग्रेड मूवी से की। उन्होंने अजय देवगन की लोकप्रिय फिल्म में आइटम नंबर भी किया था जिसके बाद वह काफी पॉप्युलर हो गई थी। हालांकि अपने पिता के निधन के बाद उन्हें मजबूरन एक्टिंग को छोड़ना पड़ा। दूसरी ओर एक सुपर स्टार का उन पर दिल आ गया जो उनसे 19 साल बड़े हैं। उनसे शादी के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी पूरी तरह बदल गई। वह हिट एक्ट्रेस तो नहीं बन पाई पर आज सुपर हिट फिल्म प्रोड्यूसर हैं और करोड़ों रुपए कम आती है एक्ट्रेस की नेट वर्थ अरबों हैं. दुबई और मुंबई के बीच उनका आना-जाना लगा रहता है.

आपको बता दे की फिल्मों में कदम रखने से पहले इनका नाम सारा खान था। प्रकाश झा ने उन्हें उनका स्क्रीन नाम मान्यता दिया था। हालांकि पिता के निधन के बाद वह पारिवारिक बिजनेस को संभालने लगी। एक्ट्रेस की जिंदगी में नया मोड़ तब आया जब उनकी जिंदगी में संजय दत्त ने एंट्री ली। दोनों की उम्र में 19 साल का फासला है लेकिन यह फासला कभी भी उनकी शादी में बाधा नहीं बना।वह आज संजय दत्त के साथ अपनी शादी की 16वीं सालगिरह मना रही हैं।

See also  Abhishek bachchan : अभिषेक बच्चन ने मम्मी पापा के न होने पर श्वेता बच्चन के साथ कर दिया था यह काम, फूट फूट कर रोई थी श्वेता बच्चन

संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता को बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट पर उनके लिए एक नोट लिखा है ‘हैप्पी एनिवर्सरी मॉम, मेरी जिंदगी का सबसे शानदार हिस्सा बनने के लिए शुक्रिया. मुझे 2 अद्भुत बच्चे देने के लिए धन्यवाद. आपको सबसे ज्यादा चाहता हूं मॉम, मैं दुनिया खत्म होने के बाद भी तुम्हारे साथ रहूंगा. आपको प्यार. शादी की सालगिरह मुबारक हो मान्यता
अजय देवगन की फिल्म गंगाजल साल 2003 में आई थी तब मान्यता दत्त ज्यादातर सी ग्रेड मूवीस ही करती थी। उन्होंने गंगाजल में आइटम नंबर भी किया था जो काफी लोकप्रिय हुआ था।बताया जाता है कि वे सी ग्रेड फिल्म ‘लवर्स लाइक्स अस’ का भी हिस्सा थीं, जिसके अधिकार बाद में संजय दत्त ने 20 लाख रुपये में खरीद लिए थे.

मान्यता का एक्टिंग करियर बहुत सीमित है, लेकिन वे आज एक मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर हैं. वे ‘संजय दत्त प्रोडक्शंस’ की सीईओ हैं और करोड़ों में कमाई करती हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मान्यता दत्त की नेट वर्थ 690 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

See also  Devar Bhabhi Affair : जाने क्या हुआ जब एक नई नवेली दुल्हन ने पति के साथ नहीं बल्कि देवर के साथ मनाई सुहागरात

संजय दत्त और मान्यता दत्त की शादी साल 2008 में हुई थी जिनके करीब 2 साल बाद उनका एक बेटा और एक बेटी भी हुए और अब वह एक सफल मम्मी पापा भी हैं। 45 साल की मान्यता दत्त फिल्म निर्माता के तौर पर एक्टिव हैं। वह काम और निजी जिंदगी के बीच संतुलन भी बनाए रखती हैं और वह दुबई और मुंबई के अधिकतर चक्कर काटती रहती हैं। दूसरी ओर 64 साल के संजय दत्त अपनी अगली फिल्म वेलकम 3 में आने की तैयारी कर रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार, रवीना टंडन, लारा दत्ता, जैकलीन फर्नांडिस, दिशा पाटनी, सुनील शेट्टी, अरशद वारसी, परेश रावल, जॉनी लीवर, राजपाल यादव, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े और कृष्णा अभिषेक शामिल हैं.