मनोरंजन

इस फिल्म में परिवार ने लगा दी थी पूरी संपत्ति, नहीं होता हिट तो पूरा खानदान हो जाता इस एक्ट्रेस कंगाल।

Sridevi Superhit Movie: आपको बता दे कि इस फिल्म में एक भाई एक्टर था तो दूसरा प्रोड्यूसर के तौर पर इस फिल्म से जुड़ा हुआ था. दोनों भाइयों ने फिल्म में अपना तन मन धन सब कुछ लगा दिया था. हालांकि रिलीज के पहले यह काफी डरे हुए थे क्योंकि अगर फिल्म फ्लॉप हो जाती तो यह लोग सड़क पर आ जाते. मगर फिल्म हिंदी सिनेमा में इतनी ज्यादा सफल हुई कि लोग आज भी इस फिल्म को नहीं भूल पाए हैं. फिल्म हिंदी सिनेमा की कल्ट-क्लासिक बनकर उभरी.

शेखर कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म मिस्टर इंडिया को दर्शकों का इतना प्यार मिला कि आज भी इसे कल्ट क्लासिक का दर्जा प्राप्त है. फिल्म मेकर ने खुलासा किया कि अनिल कपूर मिस्टर इंडिया में रोल निभाने से पहले काफी घबराए हुए थे.उन्हें उम्मीद नहीं थी कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल कर पाएगी. शेखर कपूर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि अनिल कपूर काफी परेशान थे उतने उनके भाई बोनी कपूर भी काफी घबराए हुए थे दरअसल उन्होंने परिवार का पूरा पैसा इस फिल्म में लगा दिया था.

See also  Rachna Tiwari Hot Dance : सपना चौधरी को फेल करने आ गई है अब यह हरियाणवी डांसर लटके झटको ने कर दिया कमाल

मिस्टर इंडिया अपने दौर की सुपर हीरो फिल्मों में से एक है. जिसकी सफलता पर अनिल कपूर और बोनी को बहुत ज्यादा भरोसा नहीं था। यह शेखर कपूर की दूसरी फिल्म थी। इससे पहले उन्होंने 1983 की मशहूर फिल्म मासूम को बनाया था।

मिस्टर इंडिया को सलीम जावेद की जोड़ी ने लिखा था जिसे बोनी कपूर और सुरेंद्र कपूर ने प्रोड्यूस किया था शेखर कपूर ने बताया कि अनिल कपूर तब भी डरे हुए थे जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। शेखर कपूर ने फिल्म मिस्टर इंडिया 1987 में बनाई थी जिसे बनाने में मेकर्स के 3.8 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 10 करोड़ रुपये का कारोबार किया था

See also  Amitabh Bachchan and Sridevi Movie : जानिए क्यों अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस को भेजे थे ट्रक भर कर गुलाब फिर एक्ट्रेस ने मेगास्टार के सामने रखी यह शर्त

मिस्टर इंडिया चीन में भी काफी सुपरहिट रही जिसकी कहानी एक गायब करने वाली घड़ी के इर्द-गिर्द बनी हुई थी। इसमें अनिल कपूर और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इसने बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर सहित कई अवॉर्ड जीते थे.