वास्तु - शास्त्र

Chanakya Niti : जानिए असंतुष्ट महिलाएं क्यों आकर्षित होती है गैर मर्दों की तरफ, उनके साथ करना चाहती हैं यह काम

Chanakya’s Niti for married life: चाणक्य नीति के बारे में आज हर कोई जानता है। चाणक्य एक महान राजनीतिज्ञ,कूटनीतिज्ञ थे।उन्होंने अपने नीति शास्त्र में समाज को आगे बढ़ाने के लिए कई सारी बातें बताई हैं। वहीं उन्होंने पति-पत्नी के दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के बारे में भी बातें बताई हैं। उन्होंने बताया है कि आखिर किस तरह पति-पत्नी हमेशा खुशहाल जीवन बिता सकते हैं।अगर आज के समय में कोई चाणक्य नीति को अपने जीवन में अपनाता है तो वह निश्चित ही सफलता को भी पा जाता है।आचार्य चाणक्य ने शादीशुदा जीवन को सुखी बनाने के लिए कई सारे उपाय बताए हैं-

See also  Shani Turns luck in good : शनि चल रहे हैं सीधी चाल, इन छ: राशियों को चाहिए कृपा तो न ले झूठ-फरेब का सहारा... 

चाणक्य नीति में महिलाओं के ऐसे इशारों के बारे में बताया गया है जो वे असंतुष्ट होने पर करती हैंआइये आपको बताते हैं पत्नियां जब असंतुष्ट होती हैं तो क्या इशारा करती हैं.कम बोलनायूं तो पत्नियां बहुत ज्यादा बातें करती हैं लेकिन जब पत्नी एकाएक चुप हो जाए तो समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात पर असंतुष्ट है ऐसे में आपको यह जानने की कोशिश करना चाहिए कि वह किस बात से असंतुष्ट है।
गुस्सा आनापत्नियां हमेशा अपने पति को बहुत ज्यादा महत्व देती हैं पत्नी अपने पति को कभी नाराज भी नहीं करती है लेकिन अगर पत्नी अचानक से आपसे झगड़ा करने लगे और बात-बात पर गुस्सा करने लगे तो समझ जाना चाहिए वह किसी बात को लेकर असंतुष्ट है।

See also  Sas - Bahu Story : सौतेली सास ने अपनी ही बहू को जोड़ जबरदस्ती अपने पति के साथ भेजती थी, ससुर अपने ही बहु के साथ बना लेता था संबंध मामला हुआ दर्ज।

बस अपने बारे में सोचनापत्नियों के बारे में कहा गया है कि वे अपने पति के हर जरूरत का ख्याल रखती हैं. अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह किस न किसी बात से असंतुष्ट है.हो सकता है कि वह आपकी किसी बात से नाराज हो, इसे ध्यान में रखते हुए आपको पत्नी से तसल्ली से बात करनी चाहिए. उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए. ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी.