अजब-गजबविडियोज़

Five Cobra Snakes : शख्स के पलंग के नीचे थे पांच कोबरा सांप, देखकर लोगों की निकल गई चीख, जाने पूरा मामला

शिक्षक बब्बन कुमार सिंह अपने पुराने मकान को तोड़कर नया मकान बनाने जा रहे थे तभी जहां वह सोते थे उसी पलंग के नीचे उनको कोबरा दिखाई दिया। उन्होंने इस बारे में वन विभाग को सूचना दी इसके बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे और पलंग के नीचे पांच जहरीले कोबरा सांपों को निकालकर उनके रेस्क्यू किया।

सांप का नाम सुनते ही हर कोई डर जाता है लेकिन एक ऐसा शख्स था जिसके नीचे एक नहीं बल्कि 5 कोबरा रहते थे और वह उन्हीं को ऊपर सोता था जैसे ही इस बारे में बब्बन कुमार को पता चला वह डर के मारे वहां से भाग खड़ा हुआ। उसने इस बारे में वन विभाग को सूचना दी और एक टीम बुलवाई जिसके बाद उनका रेस्क्यू किया गया जहां एक ही जगह पांच कोबरा सांप निकाला गया. इसके बाद इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई.

See also  शिवलिंग को पत्थर समझ तेज करने लगा औजार, अचानक फूट पड़ी दूध की धार, मिनटों में भरा तालाब, रहस्यमय कथा

छपरा सदर प्रखंड के डोरीगंज अंतर्गत डुमरी अड्डा निवासी शिक्षक बबन कुमार सिंह अपने पुराने मकान को तोड़कर नया मकान बनाने जा रहे थे. बताया जा रहा है बब्बन कुमार जहां सोते थे उनके नीचे पाल ग के पास पांच कोबरा सांप भी रहते थे जैसे ही उन्हें इस बारे में पता चला उन्होंने वन विभाग में इसकी सूचना थी और वन कर्मियों ने वहां जाकर उन जहरीले सांपों का रेस्क्यू किया।

रेस्क्यू करने पहुंची वन विभाग टीम के बीच जहरीले कोबरे को देखकर हड़कंप मच गया.

बताया जा रहा है कि घंटे की मशक्कत के बाद पूरी टीम ने सांपों का रेसक्यू कर लिया जिस रूम में रेस्क्यू किया गया। उसे रूम में रहने वाले व्यक्ति को इस बारे में बिल्कुल भी खबर नहीं थी कि वह जहां सो रहा है।वहां पांच कोबरा सांप रहते हैं लेकिन जैसे उसने अपने कमरे का फर्श तोड़ा उसे एक सांप दिखाई दिया।इसके बाद उसने कर्मचारियों को बुलाया और फिर सांप का रेस्क्यू किया लेकिन जब एक के बाद एक कमरे से कुल पांच इंडियन कोबरा निकले तो लोगों के होश उड़ गए. वनरक्षक मनीष कुमार ने सभी सांपों को पड़कर उनके प्रकृतिक आवास में छोड़ ने के लिए ले गए.

See also  PM Modi On Article 370 film : यामी गौतम हो गई खुश, पोस्ट कर जताई अपनी खुशी पीएम मोदी ने जिक्र किया उनकी फिल्म आर्टिकल 370 का

इस संबंध में वनरक्षक मनीष कुमार ने यह भी कहा कि सांप के बाद वहां और भी सांप दिखाई पड़े इसके बाद पूरी फर्श को तोड़कर इसकी खुदाई की गई जिसमें कोबरा सांप दिखाई दिए उनको रेस्क्यू करके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया।

बताया जा रहा है की कब्र के बारे में जानकारी मिलते ही पूरे गांव में बवाल मच गया।लोग इसका वीडियो बनाने लगे. बताया कि जिनके घर में सांप निकला वह यह सोचकर परेशान थे कि वह इतने दिन से इन सांपों के बीच रह रहे थे. कहा कि भारतीय कोबरा इतना खतरनाक होता है कि इसके काटने से आदमी की जान जा सकती है.