भारत की खबरेंमनोरंजन

Tiger Shroff Birthday : पैदा होते ही टाइगर श्रॉफ के हाथ में सुभाष घई ने रखे थे 101 रुपए, जाने टाइगर का असली नाम

Tiger Shroff Birthday : बॉलीवुड में अपने फिटनेस के लिए जाने जाने वाले टाइगर श्रॉफ का बर्थडे आज यानी की 2 मार्च को होता है.टाइगर का असली नाम हेमंत श्रॉफ है. जानिए इनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से

टाइगर श्रॉफ आज 2 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं उन्होंने साल 2014 में फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था लेकिन उनके जन्म के वक्त सुभाष घई ने उन्हें साइन कर लिया था. टाइगर का असली नाम हेमंत श्रॉफ है. टाइगर श्रॉफ एक्टर जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ के बेटे हैं. टाइगर के जन्म का एक किस्सा काफी ज्यादा मशहूर है. बताया जाता है कि टाइगर के जन्म के समय फिल्म मेकर और डायरेक्टर सुभाष घई उनके घर गए थे. टाइगर को देखते ही उन्होंने नन्हे टाइगर के हाथ में ₹101 रख दिए थे और कहा था यह साइनिंग अमाउंट है और तुम्हें बतौर एक्टर मै लॉन्च करूंगा। हालांकि टाइगर को साजिद नाडियाडवाला ने लांच किया था।

आपको बता दे की टाइगर आज युवाओं के बीच काफी मशहूर हैं और वह सभी के लिए फिटनेस आइकॉन के रूप में आइडियल है। टाइगर श्रॉफ बेहद डिसिप्लिन में रहते हैं और वह अनुशासन को फॉलो करते हैं। टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के चुनिंदा एक्टर्स में से हैं जो सिगरेट और शराब को हाथ तक नहीं लगाते हैं। टाइगर कई लोगों के लिए आज आइकॉन है। यही नहीं टाइगर श्रॉफ आमिर खान के भी फिटनेस ट्रेनर रह चुके हैं। आमिर खान की फिल्म धूम 3 के लिए उन्होंने ही आमिर खान की मदद की थी।

टाइगर श्रॉफ बचपन से ही भारत और डांस में अपना कैरियर बनाना चाहते थे। वह नेशनल लेवल जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी। इसके अलावा टाइगर ने मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली है।
वहीं अगर टाइगर श्रॉफ के वर्क फ्रेंड की बात करें तो साल 2020 में उन्हें बागी के तीसरे पार्ट में देखा गया था।टाइगर श्रॉफ अब अपनी डेब्यू फिल्म हीरोपंती के दूसरे पार्ट में जल्द ही नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वह गणपत में भी काम करने वाले हैं और वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म बड़े मियां और छोटे मियां में भी नजर आएंगे।

See also  विद्या बालन को रेड कार्पेट पर उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब उनकी ड्रेस कार में फंस गई - देखें