मनोरंजन

Kavita Chaudhary Passes Away : दूरदर्शन के सीरियल उड़ान की एक्ट्रेस कविता चौधरी का हुआ निधन कभी ललिता जी बनाकर घर-घर हुई थी फेमस

दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक उड़ान में अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेरने वाली और सभी के दिलो पर राज करने वाली एक्ट्रेस कविता चौधरी अब इस दुनिया में नहीं रही है बताया जा रहा है गुरुवार रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था।कविता ने अमृतसर के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली।

दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक उड़ान में अपनी एक्टिंग से सभी को अपना बनाने वाली कविता चौधरी अब इस दुनिया में नहीं रही है। उन्होंने अपने इस सीरियल से सभी के दिल को जीत लिया था। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उन्हें अमृतसर के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

See also  Amrapali Romance Video : आम्रपाली और निरहुआ ने खटिया पर लेटकर किया ऐसा रोमांस की वीडियो हुआ वायरल, हर कोई हुआ हैरान

कविता चौधरी 67 साल की थी। टीवी सीरियल के अलावा उन्होंने 1980 में भारत में सर्फ डिटर्जेंट विज्ञापनों में गृहिणी ललिता जी के रूप में भी लोकप्रिय थे. कविता चौधरी बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. एक्ट्रेस के भतीजे अजय सयाल ने उनके निधन की जानकारी दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिपोर्टर से बात करते हुए अजय सायल ने कहा कि कल रात करीब 8:30 बजे अमृतसर के अस्पताल में कविता का दिल का दौरा पढ़ने के कारण निधन हो गया। उनका ब्लड प्रेशर लो हो गया था जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उनकी हालत काफी गंभीर हो गई और फिर गुरुवार सुबह उनका देहांत हो गया। गुरुवार को ही उनका अंतिम संस्कार भी किया जाएगा। कविता चौधरी के परिवार में सयाल और उनकी भतीजी हैं.

See also  Kajal Raghwani MMS Viral : काजल राघवानी का एमएमएस वीडियो छाया पूरे इंटरनेट पर, लोग कर रहे हैं डाउनलोड जाने क्या है पूरी सच्चाई!

कविता चौधरी को महिला सशक्तिकरण के बारे में प्रगतिशील शो उड़ान में आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह के किरदार के लिए जाना जाता था, जो 1989 और 1991 के बीच दूरदर्शन पर आता था.

एक्टिंग के अलावा कविता चौधरी ने इस धारावाहिक को लिखा भी और निर्देशित भी किया था जो उनकी बड़ी बहन और पुलिस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन से प्रेरित भी था।उड़ान जिसमें शेखर कपूर भी थे एक आईपीएस अधिकारी बनने के साथ रखने वाली महिला के संघर्ष के इसकी कहानी घूमती है।

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो, जिसने महिलाओं की एक पीढ़ी को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रेरित किया, को महामारी के दौरान फिर से दूरदर्शन पर वापस लाया गया था. बाद में कविता चौधरी ने दूरदर्शन के शो योर ऑनर और आईपीएस डायरीज़ का निर्माण किया.