टेक और ऑटो

Maruti XL 6 : मारुति की इस 6 सीटर कार की कीमत सुनते ही लोग हुए हैरान, अन्य वेरिएंट का प्राइस हुआ लो, मारुति ने अपनी कारों के प्राइस किए अपडेट

मारुति अपनी कारों के लिए हमेशा से ही फेमस रही है। ऐसे में फरवरी में भारत में मारुति XL 6 की कीमतों में ₹5000 तक का अंतर आया है. मारुति xl6 के कुछ वेरिएंट की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है तो वहीं कुछ वेरिएंट की कीमत कम भी हुई है. आईए जानते हैं सारी डिटेल

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है. यह प्राइस हाइक नैक्सा और एरेना डीलरशिप के सभी रेंज पर लागू हो रही है। कंपनी ने XL 6 मॉडल की कीमत में भी अपडेट किया है.अब इस सिक्स सीटर एमपीवी की कीमतें 11.61 लाख रुपए से शुरू हो रही हैं.कंपनी ने इसे तीन वेरिएंट में पेश किया है. अगर आप XL 6 एमपीवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है.

See also  टोयोटा की इस 7 सीटर कार ने महिंद्रा को दिया झटका, धांसू फीचर्स और कीमत सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Maruti XL 6
मारुति की इस 6 सीटर कार की कीमत सुनते ही लोग हुए हैरान

आज हम आपको XL 6 एमपीवी की कीमत में होने वाली बढ़ोतरी के बारे में बताने जा रहे हैं. XL6 के zetaMT,ZETA MT CNG,Alpha MT,ZETA AT,Alpha+MT डुएल टोन वेरिएंट की कीमत में एक समान ₹5000 की बढ़ोतरी हुई.वहीं अल्फा AT, अल्फा + AT और अल्फा + AT डुएल टोन समेत एमपीवी के अन्य सभी वेरिएंट में ₹5000 की गिरावट भी आई है.

मारुति XL की कीमत वर्तमान में 11.61 लाख रुपए से शुरू होती है और 14.77 लाख तक जाती है. यह सभी कीमतें एक्स शोरूम की हैं.क्रमशःZETA MT और अल्फा + MT डुएल टोन वेरिएंट के साथ आ रहे हैं.किया कैरेस को टक्कर देने वाली इस एमपीवी को मारुति तीन वेरिएंट्स ZETA, अल्फा और अल्फा प्लस में पेश कर रही है.

See also  Second Hand Bolero : अगर आप भी खरीदना चाहते हैं सेकंड हैंड बोलेरो, तो खरीद सकते हैं एकदम अपने बजट में, जाने कहां मिलेंगी आपकी पसंदीदा गाड़ियां

इसके इंजन पावर ट्रेन की बात की जाए तो मारुति xl6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल रहा है जिसके साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलती है.इसके पावर आउटपुट की बात करें तो या 103 ps की पावर और 137nm का टार्क जनरेट करता है।

इंजन के साथ इसमें फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की चॉइस भी मिलती है। इसके सीएनजी वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है। हालांकि सीएनजी मोड में यह इंजन 87.83ps की पावर आउटपुट और 121nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ केवल पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स दिया गया है।