ताज़ा खबरें

PM Modi in Varanasi : वाराणसी में प्रधानमंत्री ने कहा, भारत का युवा ही देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा

पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय गए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। यह दृश्य हृदय में संतोष भी देता है। गौरव की अनुभूति भी करता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा पीढ़ी देश को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे।

PM Modi in Varanasi
वाराणसी में प्रधानमंत्री ने कहा, भारत का युवा ही देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीएचयू में अपने संबोधन की शुरुआत ‘नमः पार्वती पतये हर- हर महादेव’ मंत्र से किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी सर्व विद्या की राजधानी है। आज काशी में चारों तरफ विकास का डमरू बाज रहा है, यहां पर आज करोड़ों रुपए की योजनाओं की शुरुआत हुई है।

See also  पीएम मोदी आज करेंगे कल्कि धाम का शिलान्यास और मंदिर के मॉडल का लोकार्पण, फिर जनसभा को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी में करने वाले तो सिर्फ महादेव है। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में पिछले 10 वर्षों में विकास के जो भी कामकाज हुए हैं, उसे लेकर आज दो किताबें लॉन्च की गई है। इन किताबों में काशी के 10 वर्ष के विकास यात्रा के हर पड़ाव और यहां की संस्कृति का वर्णन किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी में कुछ भी करने वाले तो सिर्फ महादेव हैं, हम सब तो निमित्त मात्र हैं। जहां महादेव की कृपा हो जाती है, वह धरती ऐसे ही समृद्ध हो जाती है। इस दौरान मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या धाम के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बना है,

See also  Vidyasagar Maharaj : जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज हुए ब्रम्हलीन, तीन दिन उपवास के बाद ली समाधि पीएम मोदी ने किया नमन

अब काशी कि आभा वैश्विक मंच पर किस रूप में सांस्कृतिक रूप से बुलंद हो रही है, संयुक्त अरब अमीरात में बना हुआ मंदिर भी इसका एक नया उदाहरण है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने वाराणसी के स्वतंत्रता भवन में सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को तोहफा दिए। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।